Fast Newz 24

LGBTQ Bill: अमेरिका मे समलैंगिक शादी को मिली कानूनी मान्यता, राष्ट्रपति बाईडेन ने दिया बयान

LGBTQ Bill Pass: अमेरिका में अब समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता मिल गई है। अमेरिकी... The post LGBTQ Bill: अमेरिका मे समलैंगिक शादी को मिली कानूनी मान्यता, राष्ट्रपति बाईडेन ने दिया बयान appeared first on Fast Newz 24.
 
LGBTQ Bill: अमेरिका मे समलैंगिक शादी को मिली कानूनी मान्यता, राष्ट्रपति बाईडेन ने दिया बयान

LGBTQ Bill Pass: अमेरिका में अब समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता मिल गई है। अमेरिकी संसद ने समान सेक्स मैरिज बिल को पास (LGBTQ Bill Pass) कर दिया। LGBTQ समाज के लिए बड़ी खुशी का पल रहा। अमेरिकी सीनेट (संसद) से बिल पास होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जताई।

बिल पारित होने पर US President Joe Biden ने कहा कि “Love is Love” होता है और Americans को उस व्यक्ति से शादी करने का अधिकार होना चाहिए जिससे वे प्यार करते हैं। बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी सीनेट ने आज समलैंगिक शादी को सम्मान देकर साबित किया है कि अमेरिका एक मौलिक सत्य की पुष्टि करने के कगार पर है।

World War 3 की हो चुकी है तैयारी, रूसी जहाज पहुंचे चीन, जानिए क्या है मामला?

President Biden ने अपने बयान में बताया कि इस बिल के समर्थन में 61 वोट पड़े, जबकि 36 लोगों ने बिल का विरोध किया। अब इस बिल पर राष्ट्रपति के साइन होते ही ये कानून में बदल जाएगा। सीनेट में सत्तापक्ष के नेता चक शूमर ने बिल पास होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये LGBTQ अमेरिकियों के लिए अधिक न्याय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

Iran Hijab Protest मे अब तक 300 लोगों की मौत- ईरानी जनरल ने किया दावा

बता दें कि समलैंगिकता (Homosexuality) अमेरिका में दशकों से बड़ा मुद्दा रहा है। 2015 में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) ने समलैंगिक समाज को मान्यता दे दी थी। वहीं जून में अमेरिका की सर्वोच्च अदालत ने गर्भपात को कानूनी तौर पर मंजूरी देने वाले अपने ही 5 दशक पुराने फैसले को पलट दिया था। इस घटना से LGBTQ समाज डर गया था। प्रगतिवादियों को डर था कि समान-लिंग विवाह भी खतरे में हो सकता है।

हालांकि इसके बाद भी LGBTQ समाज के लोग सुरक्षित नहीं समझे जाते रहे। हाल ही में अमेरिका के कोलोराडो में एक अज्ञात सख्त ने LGBTQ क्लब में अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हो गए थे। इस घटना का राष्ट्रपति बाइडेन ने कड़ी निंदा की थी। बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका नफरत बर्दाश्त नहीं कर सकता और ना ही उसे करना चाहिए। हमें LGBTQI+ लोगों के खिलाफ हिंसा में योगदान करने वाली असमानताओं को दूर करना चाहिए।

The post LGBTQ Bill: अमेरिका मे समलैंगिक शादी को मिली कानूनी मान्यता, राष्ट्रपति बाईडेन ने दिया बयान appeared first on Fast Newz 24.