Fast Newz 24

Iran Hijab Protest मे अब तक 300 लोगों की मौत- ईरानी जनरल ने किया दावा

Iran Protest में 16 सितंबर को महसा अमिनी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद... The post Iran Hijab Protest मे अब तक 300 लोगों की मौत- ईरानी जनरल ने किया दावा appeared first on Fast Newz 24.
 
Iran Hijab Protest मे अब तक 300 लोगों की मौत- ईरानी जनरल ने किया दावा

Iran Protest में 16 सितंबर को महसा अमिनी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद से विरोध जारी है। Revolutionary Guards के एक जनरल ने विरोध प्रदर्शन में मारे गए लोगों की अनुमानित संख्या बताई है। Iran Revolutionary Guards के जनरल अमीराली हाजीज़ादेह ने बताया कि हिजाब के खिलाफ शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों में अब तक 300 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

महर समाचार एजेंसी के मुताबिक, गार्ड्स के एयरोस्पेस डिवीजन के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल Amir Ali Hajizadeh ने कहा, महसा अमिनी की मौत से देश में हर कोई प्रभावित हुआ है। मेरे पास नवीनतम आंकड़े नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस घटना के बाद से देश में शायद 300 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं।

Haryana के पानीपत मे जमीनी विवाद को लेकर भतीजे ने चलायी चाचा चाची पर ताबड़तोड़ गोलियां

गौर करने वाली बात यह है कि ईरान के जनरल का अनुमान मानवाधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किए गए टोल की तुलना में काफी कम है। एक्टिविस्ट ग्रुप का कहना है कि अशांति शुरू होने के बाद से अब तक 451 प्रदर्शनकारी और 60 सुरक्षा कर्मी मारे गए हैं और 18,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ईरान में अधिकारियों ने विरोध प्रदर्शनों के मीडिया कवरेज को भी प्रतिबंध कर रखा है। राज्य से जुड़े मीडिया ने डेथ टोल जारी नहीं किया है और मुख्य रूप से सुरक्षा बलों पर हमलों पर ध्यान केंद्रित किया है। अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों की मौत के लिए उग्रवादी और अलगाववादी समूहों को दोषी ठहराया है।

Iran रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के जनरल Amir Ali Hajizadeh ने आधिकारिक दावे को दोहराया कि पश्चिमी देशों और सऊदी अरब सहित ईरान के दुश्मनों ने विरोध प्रदर्शन (Iran Protest) को बढ़ावा दिया है। उधर, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे दशकों के सामाजिक और राजनीतिक दमन से तंग आ चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने विदेशी एजेंडे से भी इनकार किया है।

The post Iran Hijab Protest मे अब तक 300 लोगों की मौत- ईरानी जनरल ने किया दावा appeared first on Fast Newz 24.