Fast Newz 24

Pulwama Attack पर सत्यपाल मालिक के दावों को लेकर पाकिस्तान ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

Pulwama Attack : पाकिस्तान ने रविवार को ऐसा आरोप लगाया कि Satya Pal Malik के... The post Pulwama Attack पर सत्यपाल मालिक के दावों को लेकर पाकिस्तान ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया appeared first on Fast Newz 24.
 
Pulwama Attack पर सत्यपाल मालिक के दावों को लेकर पाकिस्तान ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

Pulwama Attack : पाकिस्तान ने रविवार को ऐसा आरोप लगाया कि Satya Pal Malik के ताज़ा रहस्योद्घाटन से एक बार फिर साबित हुआ कि भारतीय नेतृत्व पाकिस्तान संचालित ‘आतंकवाद’ का सिर्फ हौवा खड़ा करता रहा है।

उसने घरेलू राजनीतिक लाभ पाने के लिए भारत को ‘आतंकवाद’ से पीड़ित दिखाने और हिंदुत्व के एजेंडे को लगातार आगे बढ़ाने का आदी बताया है।पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को Satya Pal Malik के ताज़ा रहस्योद्घाटन पर जारी अपने आधिकारिक बयान में ये बातें कही हैं।

Satya Pal Malik on Pulwama Attack : ”भारत के अवैध कब्ज़े वाले जम्मू और कश्मीर के तथाकथित पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फरवरी 2019 में हुए पुलवामा हमले पर पाकिस्तान के रुख़ की एक बार फिर पुष्टि की है। उनके रहस्योद्घाटन से पता चलता है कि भारतीय नेतृत्व कैसे पाकिस्तान संचालित आतंकवाद का हौवा खड़ा करके घरेलू राजनीतिक लाभ के लिए ख़ुद को पीड़ित दिखाने और हिंदुत्व का एजेंडा आगे बढ़ाने का आदी रहा है।”

पाकिस्तान ने अपने इस बयान में International Community से भारत के तथाकथित प्रोपैगेंडा अभियान पर ध्यान देने की भी अपील की है। पाकिस्तान के दिये बयान के अनुसार, ”हम उम्मीद करते हैं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ताज़ा रहस्योद्घाटन का संज्ञान लेगा और स्वार्थ भरे राजनीतिक लाभ के लिए पााकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत के झूठ और छल भरे प्रोपैगेंडा अभियान पर ध्यान देगा।”

Atique Ahmed Murder Case मे सीएम योगी ने जनता से की ये बड़ी अपील, सख्त चेतावनी भी दे दी

आइए जानते हैं पुलवामा हमले को लेकर क्या कहा था मलिक ने?

इससे पहले, जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जाने-माने पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में 2019 में कश्मीर के पुलवामा हमले के लिए भारत सरकार को ज़िम्मेदार बताते हुए कई दावे किए थे।

शुक्रवार को प्रसारित इस इंटरव्यू में उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफ़िले पर हुआ हमला सिस्टम की ‘अक्षमता’ और ‘लापरवाही’ का नतीजा था। उन्होंने उस हमले के लिए सीआरपीएफ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को ख़ासतौर पर ज़िम्मेदार बताया था।

मलिक ने कहा था कि सीआरपीएफ ने सरकार से अपने जवानों को ले जाने के लिए विमान उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन गृह मंत्रालय ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

The post Pulwama Attack पर सत्यपाल मालिक के दावों को लेकर पाकिस्तान ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया appeared first on Fast Newz 24.