Fast Newz 24

France को इस्लाम का दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की कंगाली मे मदद को सामने आए फ्रांस के राष्ट्रपति

Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में फ्रांस (France) के साथ संबंध काफी... The post France को इस्लाम का दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की कंगाली मे मदद को सामने आए फ्रांस के राष्ट्रपति appeared first on Fast Newz 24.
 
France को इस्लाम का दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की कंगाली मे मदद को सामने आए फ्रांस के राष्ट्रपति

Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में फ्रांस (France) के साथ संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए थे. अक्टूबर 2020 में इमरान ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों (Emmanuel Macron) पर इस्लाम पर हमला करने का आरोप लगाया था.

Greater Noida की सीईओ ऋतु माहेश्वरी के खिलाफ एरेस्ट वारेंट जारी, एक महीने जेल की सजा

उन्होंने कहा था कि मैक्रों इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दे रहे हैं. दरअसल, एक स्कूल टीचर की हत्या के बाद दोनों देशों के रिश्ते काफी बदल गए थे. इस टीचर की हत्या में एक पाकिस्तानी शख्स शामिल था. इसके बाद पाकिस्तान ने फ्रांस को इस्लामी मूल्यों का सम्मान करने की सलाह दी थी. यहां तक कि पाकिस्तान ने France की राजधानी पेरिस से अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया था.

Air Hostess से छेड़छाड़ के मामले मे दो व्यक्ति गिरफ्तार, आरोपी ने खुद को बताया बड़े नेता का करीबी

लेकिन अब Pakistanकी मजबूरी है या कुछ और कि जिस देश से वह कभी संबंध तोड़ना चाहता था, अब उसी से मदद मांगने को बेताब है. इस बीच France के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो ने कहा है कि वह मुसीबत में पाकिस्तान की मदद कर सकते हैं. Emmanuel Macron के मुताबिक, वह दुनिया के वित्तीय संस्थानों से बातचीत कर सकते हैं, ताकि मुसीबत में फंसे पाकिस्तान को जल्द से जल्द आर्थिक मदद मिल सके.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इन दिनों Geneva में हैं और वह यहां संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के एक सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. शाहबाज का मकसद यहां आए देशों से पाकिस्तान के लिए मदद मांगनी है. पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के सहयोग से एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. इस सम्मेलन का मकसद बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित पाकिस्तान के लिए आर्थिक मदद जुटाना है. सितंबर 2022 में आई भयानक बाढ़ ने पाकिस्तान में सब कुछ तबाह कर दिया है.

The post France को इस्लाम का दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की कंगाली मे मदद को सामने आए फ्रांस के राष्ट्रपति appeared first on Fast Newz 24.