Fast Newz 24

हरियाणा से दिल्ली समेत इन रूटों पर चलेंगी हरियाणा रोडवेज की AC बसें

Haryana Roadways: 2023 से रोडवेज डिपो में 248 नई बसें शामिल हो जाएंगी। ये नई बसें लंबे रूटों के बजाय छोटे लोकल रूट बहाल करेंगी।
 
haryana roadways

Fast Newz 24, New Delhi: हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) अधिक प्रसिद्ध है, और इसे अक्सर हरियाणा की एयरलाइन के रूप में जाना जाता है। सिरसा (sirsa) रोडवेज की बसों में सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। लोगों की बेहतर बसों की मांग सुनी गई और अब 47 नई बसें मिलेंगी, जिनमें 10 बसें सिरसा डिपो के लिए होंगी। इससे इस लंबे रूट पर रोजाना यात्रा करने वाले 2000 से ज्यादा यात्रियों को फायदा होगा. ये नई बसें यह भी सुनिश्चित करेंगी कि यात्रियों को गर्मी के महीनों के दौरान देरी या असुविधा के बारे में चिंता न करनी पड़े।

रोडवेज का कैंप और भी बड़ा होगा

2023 से रोडवेज डिपो में 248 नई बसें शामिल हो जाएंगी। ये नई बसें लंबे रूटों के बजाय छोटे लोकल रूट बहाल करेंगी। 2022 में, हरियाणा रोडवेज के पास लगभग 150 बसों का बेड़ा था, लेकिन अब इसमें 201 बसें हैं। लंबे मार्गों पर यात्रियों को गर्मी के कारण कठिनाई हो रही थी और वे यात्रा करने के अन्य रास्ते खोजना चाहते थे। हालाँकि, 10 वातानुकूलित सहित 47 नई बसें आने से बसों की कुल संख्या 247 हो जाएगी। सरकार ने इन नई बसों को मंजूरी दे दी है और धीरे-धीरे बसों की कमी की समस्या को दूर करने की दिशा में काम कर रही है.

Latest News: हरियाणा में 2 दिन हुई बारिश और अब फिर से हुई गर्मी व उमस

सरकार ने सिरसा डिपो को 10 AC सहित 47 बसें भेजने के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी है। ये नई बसें जुलाई में आ जाएंगी और इन्हें लंबे रूटों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

एक बार जब नई बसें रोडवेज कैंप में आ गईं, तो सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई और मंजूरी के लिए भेज दी गई। अब, उन्हें यह पता लगाना होगा कि बसें कहाँ जाएंगी। इन बसों के संचालन की जिम्मेदारी रोडवेज विभाग की होगी। वे दिल्ली से चंडीगढ़ जैसे लंबे रूट के बारे में सोच रहे हैं। इससे लोगों को बड़े शहरों की यात्रा करने में आसानी होगी।