Fast Newz 24

हरियाणा वासियों के लिए बुरी खबर, कल से फिर एक्टिव होगा मानसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

हरियाणा के लिए आज के मौसम पूर्वानुमान में बारिश के कोई संकेत नहीं हैं। लेकिन, चंडीगढ़ मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की आशंका जताई है। दिन का तापमान बढ़ने से लोगों को उमस का सामना करना पड़ सकता है।
 
हरियाणा वासियों के लिए बुरी खबर, कल से फिर एक्टिव होगा मानसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Haryana Update: यहां हम आपको हरियाणा के मौसम का हाल बता रहे हैं। प्रदेश में कल से फिर सक्रिय होगा मानसून, नौ जिलों में भारी बारिश के आसार। फिलहाल राज्य में बाढ़ प्रभावित गांवों की संख्या 1465 तक पहुंच गयी है. बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है, छह घायल हुए हैं और दो लापता हैं।

मानसून में खिलखिला उठा पाली का जवाई बांध, इस कारण बिना के बारिश बढ़ रहा जवाई का गेज, जानें..

9 जिलों में भारी बारिश की संभावना

हरियाणा में जुलाई को नौ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है इन जिलों में कैथल, करनाल,रोहतक,सोनीपत,पानीपत,हिसार,जींद,भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं। मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. बारिश के इस मौसम में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

बाढ़ से क्षति का अनुमान

बाढ़ से अब तक हरियाणा को करीब 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। राज्य के 12 जिले और 1465 गांव बाढ़ की चपेट में हैं. 232 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं जबकि 3,878 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस आपदा ने 2,100 बड़े जानवरों को मार डाला है और 200,000 हेक्टेयर से अधिक फसलों को नुकसान पहुँचाया है।

जिले के तापमान का ध्यान रखें

हरियाणा के कुछ जिलों में तापमान अधिकतम स्तर पर पहुंच गया है. सोमवार को फरीदाबाद के भूपानी जिले में अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अंबाला, हिसार, गुरुग्राम, भिवानी, पंचकुला, जिंद, पानीपत, महेंद्रगढ़, सोनीपत और रोहतक जिलों में भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया।

मानसून ने बढ़ाई किसानों की चिंता, अभी तक नहीं गिरी एक भी बूंद, इस दिन तक नहीं बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

Tags: Haryana rain alert, chandigarh meteorological department, Haryana Weather News haryana breaking news Haryana Flood Alert Haryana Haryanvi News Haryana Daily News Haryana Hindi News Haryana Dainik Bhaskar दैनिक भास्कर हरियाणा,हरियाणा वासियों के लिए बुरी खबर, कल से फिर एक्टिव होगा मानसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट"haryana news