Fast Newz 24

Anil Vij का बड़ा एक्शन, एक से ज्यादा कोठी हुई तो अब खैर नहीं, हरियाणा मे इन अफसरों पर गिरी गाज

Big Breaking:गृहमंत्री अनिल विज ने आदेश जारी करते हुए कहा कि ऐसे अफसरों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाए जिनके पास एक से ज्यादा कोठी है. गृहमंत्री ने कहा कि यदि कोई कोठियां खाली नहीं करता है तो उससे 100 से लेकर 300 गुना तक किराया लिया जाएगा.
 
haryana news

Fast Newz 24, Haryana: हरियाणा में कई IPS अफसर 2- 2 सरकारी कोठियों पर कब्जा जमाए बैठे है. राज्य के गृहमंत्री Anil Vij ने ऐसे अफसरों को बड़ा झटका दिया है. अब जिन- जिन आईपीएस अफसरों के पास 2-2 सरकारी कोठियां हैं, उन्हें अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. ऐसा इसलिए है क़्यूँकि हरियाणा सिविल सर्विसेज (हरियाणा गवर्नमेंट के सरकारी कर्मियों का अलाउंस) नियम 2016 के तहत 100 से 300 गुना रेंट वसूला जाएगा.

ऐसे अफसरों लगेगा जुर्माना 

गृहमंत्री ने आदेश भी जारी किये है कि ऐसे अफसरों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाए. गृहमंत्री ने कहा कि यदि कोई कोठियां खाली नहीं करता है तो उससे 100 से 300 गुना तक किराया लिया जाएगा. वह लगातार इस मामले पर नज़र बनाये हुए है. अफसरों ने कोठियों को लेकर कोई साफ जवाब नहीं दिया जिससे विज नाराज दिखाई दिए. अफसरों ने कोठियों के जवाब को गोलमोल करके पेश किया.

Latest News: PM Kusum Yojana: हरियाणा मे सोलर पंप लगवाने पर किसानों को मिल रही है इतनी सब्सिडी, ऐसे उठाएँ फायदा

अनिल विज ने दिये कार्रवाई के आदेश

कहा जा रहा है कि इसे लेकर गृह मंत्री Anil Vij काफ़ी नाराज है. अनिल विज ने  गृह मंत्रालय को भी निर्देशित किया है कि वो भी इस मामले पर नज़र बनाये रखें. अनिल विज को ज़ब इस बारे में सूचना मिली उन्होंने गृह विभाग के ACS को पत्र लिखा कि कुछ आईपीएस अधिकारियों के पास दो दो सरकारी कोठियां हैं. कुछ तो तीन कोठियों पर कब्जा करके बैठे है. ऐसे अफसरों से सरकारी कोठियां खाली कराई जाएं और उनसे नियमों के मुताबिक Rent भी वसूला जाए. उन्होंने  निर्देशित किया है कि कार्रवाई के बाद इसकी जानकारी भी विभाग के पास भेजी जाए.