Fast Newz 24

UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत

UP Nagar Nikay Chunav Voting 2023: उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में दो सीटों पर... The post UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत appeared first on Fast Newz 24.
 
UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत

UP Nagar Nikay Chunav Voting 2023: उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में दो सीटों पर BJP ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका दिया है। मेरठ के दो वार्डों में बीजेपी को एकतरफा जीत हासिल हुई है और अब बस इसका ऐलान होना बाकी रह गया है।

जानकारी के मुताबिक दोनों वार्डों में अखिलेश की समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार खड़ा ही नहीं कर पाई, जिसकी वजह से बीजेपी को एकतरफा जीत मिल चुकी है। मेरठ के वार्ड नंबर 26 में बीजेपी पार्षद (BJP) सत्यपाल सिंह मास्टर निर्विरोध जीत गए। इस वार्ड में न तो Samajwadi Party ने कोई उम्मीदवार खड़ा किया और न ही किसी दूसरी पार्टी (BSP) ने यहां से अपना दावेदार पेश किया। ऐसे में उत्तर प्रदेश बीजेपी को यहां फायदा हो गया।

वार्ड नंबर 26 के अलावा वार्ड नंबर 78 में भी भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा जीत मिली है। यहां से बीजेपी प्रत्याषी रहे संदीप रेवड़ी ने एकतरफा जीत दर्ज की है। इस सीट पर भी किसी पार्टी या किसी निर्दलीय ने दावेदारी नहीं की थी। दोनों सीटों पर जीत के बाद अब सिर्फ औपचारिक रूप से घोषणा होना ही शेष बाकी है।

उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए ये एकतरफा जीत आगामी UP Nagar Nikay Chunav 2023 में किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है। भारतीय जनता पार्टी इसे निकाय चुनाव में बड़ा मुद्दा बना सकती है। वो जनता तक ये संदेश पहुंचाने की कोशिश में होगी कि Samajwadi Party या किसी अन्य विपक्षी पार्टियों को BJP के खिलाफ नेता तक नहीं मिल रहे हैं। इससे जनता पर क्या असर होगा ये तो नतीजे ही बताएंगे। लेकिन इससे स्थानीय चुनाव दिलचस्प हो गए हैं।

UP Board Result 2023: आज आएंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के एक्जाम के नतीजे, ऐसे करें चेक

Meerut में नगर निगम चुनाव 11 मई को होने वाला है। इस सीट पर बीजेपी ने हरीकांत अहलूवालिया को अपना कैंडिडेट बना दिया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी की तरफ से विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को मेयर उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि, इन दोनों उम्मीदवारों की परेशानी मायावती ने बढ़ा दी है। उन्होंने इस सीट पर हसमत अली को बसपा का उम्मीदवार बनाया है। माना जाता है कि इस क्षेत्र में मुस्लिम और एससी कोटे का वोट ज्यादा है।

The post UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत appeared first on Fast Newz 24.