Fast Newz 24

Farooq Abdulla: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग, जल्द चुनाव करवाने को कहा

Farooq Abdulla on Kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdulla) ने कल शनिवार ने... The post Farooq Abdulla: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग, जल्द चुनाव करवाने को कहा appeared first on Fast Newz 24.
 
Farooq Abdulla: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग, जल्द चुनाव करवाने को कहा

Farooq Abdulla on Kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdulla) ने कल शनिवार ने एक बार फिर से दोहराया कि “जम्मू-कश्मीर भारत का एक अभिन्न हिस्सा है”।

जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) ने इसके साथ ही इसका राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग भी की। अगस्त 2019 में केंद्र सरकार (Modi Govt) ने जम्मू-कश्मीर (J&K) से ‘Article 370’ खत्म करने के साथ ही इसे दो केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) में विभाजित कर दिया था।

Jammu में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए फारुख अब्दुल्ला ने पूछा कि राज्य में चुनाव क्यों नहीं कराए जा रहे हैं। यह बहुत आश्चर्य वाली बात है। उन्होंने कहा, “जम्मू और कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है। जम्मू-कश्मीर के लोग इस देश के ही हैं। हम चाहते हैं कि इस राज्य का दर्जा बहाल हो और जल्द चुनाव कराए जाएं।”

Farooq Abdulla ने जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा छीनकर इसे केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) बनाने को दुखद बताया है। उन्होंने कहा, पहली बार देश के इतिहास में, एक गौरवशाली राज्य Jammu Kashmir का दर्जा घटाकर केंद्र शासित प्रदेश कर दिया गया। यह एक बड़ी ट्रेजडी थी।

Farooq Abdulla on Kashmir: जम्मू-कश्मीर में चुनाव (Jammu Kashmir Election) क्यों नहीं हो रहे हैं। यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझसे यह सवाल मत पूछो। “मेरे पास मीडिया को यह बताने के लिए जादुई छड़ी नहीं है कि यहां चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं।”

पंजाब मे हिंसा को बढ़ावा देने वालों पर केंद्र सरकार का एक्शन, Pro Khalistan Content वाले 6 यूट्यूब चैनल को किया ब्लॉक

पूर्व सीएम ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के विपक्षी नेताओं (Jammu Kashmir Politicians) का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द राष्ट्रीय राजधानी Delhi में राष्ट्रीय नेताओं से मिलने जा रहा है। “हम तय करेंगे कि प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से कैसे मुलाकात करेगा।”

फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को 50 हजार नौकरियां देने के वादे पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने केंद्र की NDA सरकार से पूछा, आपने राज्य मे कितनी नौकरियां दी हैं।

फारूक अब्दुल्ला ने पूछा, “कश्मीर में युवाओं (Kashmiri Youth) को नौकरी के अवसरों के लिए बाहर जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। क्या उन्हें यहां रोजगार का अधिकार नहीं है?”

फारूक ने आरोप लगाया कि कश्मीर के युवा (Youth of Kashmir) देश भर की विभिन्न जेलों में बंद हैं। “हम इन मुद्दों के बारे में जानकारी देने के लिए राष्ट्रीय नेताओं (National Leaders) से मिलने जा रहे हैं। हम संसद के अंदर भी इस तरह के मुद्दे उठाएंगे।”

The post Farooq Abdulla: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग, जल्द चुनाव करवाने को कहा appeared first on Fast Newz 24.