Fast Newz 24

हरियाणा सरकार ने जारी किया आदेश, अब ज्यादा बिजली बिल से परेशान लोगों को मिलेंगे ये वाले मीटर

बिजली बिल नहीं मिलने से परेशान उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। जो उपभोक्ता हमेशा व्हाट्सएप पर सक्रिय रहते हैं, उन्हें अब अपना बिजली बिल व्हाट्सएप पर मिलेगा। अब आपको बिजली बिल खोने या बिजली बिल न मिलने जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि सरकार आपके बिजली बिल को आपके व्हाट्सएप नंबर पर भेज देगी

 
हरियाणा सरकार ने जारी किया आदेश, अब ज्यादा बिजली बिल से परेशान लोगों को मिलेंगे ये वाले मीटर

Haryana Update: बिजली विभाग ने सोचा है कि व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने के बाद बिजली बिल का भुगतान तेजी से हो सकेगा. दक्षिण विद्युत वितरण निगम के 11 सर्किल में 40 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं। इन उपभोक्ताओं का डाटा पावर कॉर्पोरेशन के पास है। इनमें से कुछ उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करा रखा है, जिससे उनका व्हाट्सएप चलता है। लेकिन कहीं उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं कराया

हरियाणा में बिजली बिल डिफॉल्टरों की हुई मौज, खट्टर सरकार अब इन लोगों की कर दी जुर्माना राशि माफ, जानें...

 

सरकार ने उठाया बड़ा कदम:

सरकार ने यह मुद्दा इसलिए उठाया है ताकि बिजली विभाग को बिजली बिल का भुगतान करने के लिए हर उपभोक्ता के घर न जाना पड़े, वे अपने व्हाट्सएप नंबर पर बिजली बिल प्राप्त कर सकें। इससे सरकार का काम भी काफी आसान हो जाएगा और उपभोक्ताओं को बिजली बिल गायब होने जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा.

उपभोक्ताओं को देर से बिजली बिल मिलने की शिकायत :

वर्तमान में उपभोक्ताओं को मौके पर ही स्कैन कर बिजली बिल दिया जाता है। यह उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल पर टेक्स्ट फॉर्म में भी भेजा जाता है। लेकिन कहीं न कहीं उपभोक्ता देर से बिजली बिल आने की शिकायत कर रहे हैं. व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने का उद्देश्य बिजली बिल जल्दी प्राप्त करना है। ताकि उपभोक्ता समय पर बिजली बिल का भुगतान कर सकें. इससे बिजली बिल विभाग का राजस्व भी बढ़ेगा. यदि उपभोक्ता के बिजली बिल में कुछ गड़बड़ी है तो वह तुरंत डिवीजन में जाकर अपना बिजली बिल ठीक करा सकता है।

उपभोक्ताओं को अपने उत्तर सही देने चाहिए:

हरियाणा के आधे जिले दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और आधे उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अंतर्गत आते हैं। दक्षिण विद्युत वितरण निगम द्वारा व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने की व्यवस्था करने की तैयारी चल रही है। बिजली विभाग भी अपना डाटा दुरुस्त कर रहा है।

जल्द से जल्द हमें अपना व्हाट्सएप नंबर दें:

बिजली विभाग का कहना है कि गांव में कुछ उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने अपना व्हाट्सएप नंबर नहीं दिया है। उन्होंने ऐसे उपभोक्ताओं से अपना व्हाट्सएप नंबर बिजली विभाग में पंजीकृत कराने की अपील की है। ताकि बिजली का बिल उनके व्हाट्सएप पर पहुंच जाए.

अब बिजली विभाग उन उपभोक्ताओं का डाटा दुरुस्त कर रहा है जिनके पास व्हाट्सएप नंबर हैं। बिजली विभाग उन लोगों को व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने की तैयारी कर रहा है जिनके व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध हैं।

हरियाणा के पंचायत सदस्यों की हुई बल्ले-बल्ले, खट्टर सरकार ने सरपंचों और पंचों का बढ़ाया मासिक वेतन, अब इतना मिलेगा वेतन

Tags: dhbvn news,dhbvn news in hindi,dhbvn today news in hindi,haryana bijli bill news,haryana bijli bill news in hindi, electricity bill, electricity new rate in haryana, 1st aril new rate of electricity, haryana news, हरियाणा में बिजली की नई दरें, बिजली की नई दर, घरेलु उपभोक्ताओं के लिए 2.75 बिजली दर, हरियाणा न्यूज,government of haryana, manohar lal khattar, dearness allowance, mughal harem, haryana staff selection commission, sarpanch, expressways of india, national capital region, dakshin haryana news