Fast Newz 24

बताया जा रहा है  157 बैंक खाते बिना किसी नाम के चलाए जा रहे है, CBI हुई हैरान

बंगाल के बीरभूम जिले के सिउड़ी सहकारी बैंक में सीबीआइ को और 153 बेनामी खाते मिले। सीबीआइ के अधिकारियों ने उन खातों के दस्तावेज भी जुटाए हैं। जांचकर्ताओं का मानना है कि यह फर्जी खाते मवेशी तस्करी के धंधे के काले धन को सफेद करने के लिए बनाए गए थे। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 
बताया जा रहा है  157 बैंक खाते बिना किसी नाम के चलाए जा रहे है, CBI हुई हैरान

Haryana Update: सीबीआइ को बंगाल के बीरभूम जिले के सिउड़ी सहकारी बैंक में और 153 बेनामी खाते मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक इन सभी खातों को केंद्रीय जांच एजेंसी ने बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही सीबीआइ के अधिकारियों ने उन खातों के दस्तावेज भी जुटाए हैं। जांचकर्ताओं का मानना है कि यह फर्जी खाते मवेशी तस्करी के धंधे के काले धन को सफेद करने के लिए बनाए गए थे।

बैंक लॉकर वालों को वार्षिक किराए के 100 गुना के बराबर मिलेगा पैसा

 

सिउड़ी सहकारी बैंक पहुंचे सीबाआइ 


गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों को इस सहकारी बैंक में 177 फर्जी खाते मिले थे। नतीजतन सीबीआइ ने अब तक लगभग 330 फर्जी बैंक खातों का पता लगाया है। बुधवार सुबह सीबीआइ के जांच अधिकारी सिउड़ी सहकारी बैंक पहुंचे। वहां 15 मिनट रुकने के बाद सीबीआइ के अधिकारी हरिपुर और धोबाग्राम पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक फर्जी खाताधारकों का पता उसी इलाके का है। सीबीआइ के अधिकारियों ने वहां जाकर ग्रामीणों से बात की।

फर्जी बैंक खाते को लेकर खुफिया एजेंसी कर रही है जांच 


बता दें कि सीबीआइ अधिकारियों से ग्रामीणों ने शिकायत की कि सहकारी बैंक में उन्होंने कोई खाता नहीं खोला। आरोप है कि उनके दस्तावेजों का इस्तेमाल कर खाता खुलवाया गया। सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों को लिखना नहीं आता, उनके भी हस्ताक्षर का इस्तेमाल किया गया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी इस रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश कर रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में फर्जी बैंक खाते कैसे बनाए गए।


बताते चलें कि जनवरी की शुरुआत में सीबीआइ के अधिकारियों ने सिउड़ी में सहकारी बैंकछापा मारा था। उस वक्त भी 177 फर्जी बैंक खाते पाए गए थे। इन फर्जी खातों की जांच की जा रही है कि क्या मवेशी की तस्करी और काले धन के बीच कोई संबंध है।

गुम हो गयी है बैंक लॉकर की चाबी तो करें ये काम, नहीं होगी कोई दिक्कत

Tags: kolkata-state,CBI,co-operative bank,Birbhum,Central Investigation Agency, Bengal News"description":"बंगाल के बीरभूम जिले के सिउड़ी सहकारी बैंक में सीबीआइ को और 153 बेनामी खाते मिले। सीबीआइ के अधिकारियों ने उन खातों के दस्तावेज भी जुटाए हैं। जांचकर्ताओं का "CBI Action : बिना किसी नाम के चल रहे 157 बैंक खाते, CBI भी रह गई हैरान",haryana news latest news