Fast Newz 24

हरियाणा में 2 दिन हुई बारिश और अब फिर से हुई गर्मी व उमस

किसानों ने खेतों में धान की पनीरी तैयार की थी। बच्चे गर्मी की छुट्टियों का भी मजा नहीं ले पा रहे थे।कभी बादल तो कभी तेज धूप से लोगों का सामना हो रहा है।
 
haryana weather

हरियाणा के कैथल जिले में दो दिन हुई लगातार बारिश के बाद जिले में वीरवार से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल नजर आए। ज्यादातर तापमान 33 व सहीं तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा में मानसून का प्रवेश हो गया है और कई जिलों में बीते दिनों में बहुत बारिश हुई है। लेकिन कैथल में बारिश कम हुई.

कभी गर्मी है तो कभी ठंडे रहे बादल
कैथल के लोगों का मानसूनी बारिश का बड़ी बेसब्री से इंतजार था। लेकिन इसके बाद उमस और तेज गर्मी ने लोगों को सताया। सोमवार दोपहर को बता दे कि बारिश शुरू हो गई। मंगलवार और बुधवार को भी अन्य जगहों पर बूंदाबांदी जारी रही। मौसम के मिजाज में उतार-चढ़ाव जारी है। कभी बादल तो कभी तेज धूप से लोगों का सामना हो रहा है। उधर किसान धान की रोपाई के लिए बादलों की ओर देख रहे हैं मौसम विभाग बारिश के आसार भी बनेंगे.के अनुसार आगामी दिनों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा.

Latest News: Anil Vij की कार का फिर हुआ एक्सीडेंट, बाल बाल बचे हरियाणा के ग्रह मंत्री

धान लगने हो गए शुरु 
15 जून के बाद धान की रोपाई शुरू हो चुकी है। कई किसानों ने खेतों में धान की पनीरी तैयार की थी। इसके बाद से ही धान की रोपाई का कार्य जारी है। बारिश होने से धान की रोपाई के कार्य में तेजी है। इस समय होने वाली बारिश धान की रोपाई के लिए लाभदायक है। अगले दो से तीन दिन भी बारिश होने की संभावना है.

पार्कों में टहलने व सैर के लिए जा रहे लोग
भीषण गर्मी के कारण देर रात तक उमस व तपिश बरकरार रहती थी। इससे बच्चे गर्मी की छुट्टियों का भी मजा नहीं ले पा रहे थे। ज्यादा गर्मी के चलते पार्कों की भी रौनक चली गई थी। वहीं दो दिन जैसे ही मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ। पार्कों में भी रौनक बढ़ी लोगों ने भ्रमण किया। और बच्चों ने बहुत मस्तीयां कि और सुबह से ही बच्चे व अभिभावक पार्कों में पहुंचने लग गए थे वर्षा से मौसम ठंडा जरूर हुआ लेकिन उमस अभी भी है.