Fast Newz 24

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर Deepak Boxer को दिल्ली लाया गया, मेक्सिको से दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार

Wanted Gangster Deepak Boxer को मैक्सिको से फिरफ़्तार करके भारत लाया गया है। वो मेक्सिको... The post मोस्ट वांटेड गैंगस्टर Deepak Boxer को दिल्ली लाया गया, मेक्सिको से दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार appeared first on Fast Newz 24.
 
मोस्ट वांटेड गैंगस्टर Deepak Boxer को दिल्ली लाया गया, मेक्सिको से दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार

Wanted Gangster Deepak Boxer को मैक्सिको से फिरफ़्तार करके भारत लाया गया है। वो मेक्सिको में रह रहा था। उसे गिरफ्तार करके इंस्ताबुल के रास्ते आज सुबह ही भारत लाया गया है। उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को ऐसा बताया है कि Gangster Deepak Boxer मेक्सिको के रास्ते अवैध रूप से अमेरिका (USA) जाने की कोशिश मे था। 

ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने किसी गैंगस्टर को पकड़ने के लिए देश के बाहर भी ऑपरेशन चलाया हो। पुलिस ने उसके ऊपर तीन लाख रुपये का इनाम भी रखा था। दीपक बॉक्सर Gogi Gang को लीड कर रहा था। ये गैंग कथित तौर पर Lawrence Bishnoi Gang के साथ मिलकर काम कर रही थी।

Mayawati ने समाजवादी पार्टी पर लगाया साजिश का आरोप, दलितों, अन्य पिछड़ों व मुस्लिम समाज को सावधान रहने की सख्त जरूरत

स्पेशल कमिश्नर (Special Cell) एजीएस धालीवाल ने बताया कि कई रास्तों से दीपक बॉक्सर मेक्सिको मे पहुंचा था। मेक्सिको से वो अमेरिका जाने की फिराक में था। लेकिन वो अमेरिका की एजेंसी FBI के बिछाए जाल में फंस गया। 

उन्होंने बताया कि जनवरी में ऐसा इनपुट मिला था कि दीपक ने रवि अंटिल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। ये पासपोर्ट उसने बरेली में बनवाया था। इसके बाद वो कोलकाता से दुबई पहुँच गया।

धालीवाल ने बताया कि दुबई से होते हुए वो अलमाटी, कजाकिस्तान और फिर तुर्की जा पहुंचा। यहां से वो स्पेन गया। कई सारे रास्तों से होते हुए वो आखिरकार मेक्सिको तक पहुंच ही गया।

किस प्रकार पकड़ में आया गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

धालीवाल ने आगे बताया कि दिल्ली पुलिस लगातार उसको ट्रैक कर रही थी। उन्होंने बताया कि उसके साथियों से पूछताछ करने और टेक्निकल इनपुट (Technical Input) की मदद से पता चला कि दीपक मेक्सिको (Mexico) के केनकन शहर में है। केनकन शहर मानव तस्करों और ड्रग माफियाओं के लिए बहुत बदनाम है।

धालीवाल के अनुसार, दीपक बॉक्सर मेक्सिको इसलिए गया क्योंकि वो यहां से मानव तस्करों की मदद से अमेरिका (USA) जाना चाहता था। अमेरिका में पहले से ही उसके कई साथी मौजूद हैं। यहां से वो दिल्ली और आसपास के राज्यों में अपनी गैंग को चलाना चाहता था।

उन्होंने बताया कि Delhi Police की एक टीम मेक्सिको जा पहुंची, जहां स्थानीय अधिकारियों और FBI ने मदद की। मेक्सिको में गिरफ्तार करने के बाद उसे इंस्तांबुल के रास्ते दिल्ली लाया गया।

The post मोस्ट वांटेड गैंगस्टर Deepak Boxer को दिल्ली लाया गया, मेक्सिको से दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार appeared first on Fast Newz 24.