Fast Newz 24

E Rickshaw को अब उत्तर प्रदेश की सड़कों से हटाने के आदेश, जानिए क्या है वजह

Lucknow: देश भर में ज्यादा तर लोग लोकल सफर करने के लिए E Rickshaw का... The post E Rickshaw को अब उत्तर प्रदेश की सड़कों से हटाने के आदेश, जानिए क्या है वजह appeared first on Fast Newz 24.
 
E Rickshaw को अब उत्तर प्रदेश की सड़कों से हटाने के आदेश, जानिए क्या है वजह

Lucknow: देश भर में ज्यादा तर लोग लोकल सफर करने के लिए E Rickshaw का इस्तेमाल करते है। ताकि उनका समय और पैसा बचे। रिक्शा आम जनता के लिए एक महत्वपूर्ण साधन है जो आसानी से उपलब्ध हो जाता है। लेकिन अब जनता के लिए ये सुविधा जल्द ही बंद होने जा रही है। जिसकी जानकारी खुद प्रदेश के सीएम द्वारा दी गई है। रिक्शा की वजह से दिन बा दिन बढ़ रहे सड़क हादसे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Now E Rickshaw can not be run on Uttar Pradesh’s Roads

बता दें कि यह सुविधा पूरे UP में बंद की जा रही है। E Rickshaw की वजह से दिन बा दिन हो रहे हादसे को देखते हुए मुख्य मार्गों से रिक्शा हटाए जाएंगे। जिसको लेकर शासन की ओर से जिलाधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं। जिसमे कहा गया है E Rickshaw Accident की वजह बन रहे हैं। इस वजह से ई रिक्शा अब मुख्य मार्गों से हटाए जाएंगे। इसके लिए प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने दिशा-निर्देश दिए हैं।

Yogi Adityanath ने गुजरात रैली मे केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- दिल्ली से आया नमूना

हादसों को कम करने के लिए शहरों के मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाया जाना बेहद जरूरी है। तो वही लोगों को देखते हुए परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाने के साथ ही फीडर रूट तय करने के लिए तीन महीने का वक्त दिया है। ताकि लोगों को काम काज में आने जाने में किसी तरह की असुविधा न हो। इसके साथ ही परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों को जोड़ने वाली रोड को फीडर रूट नाम दिया है। इनमें हर रूट पर यात्रियों का लोड फैक्टर तय करते हुए वाहनों की संख्या तय करनी होती है।

योगी सरकार के द्वारा जारी आदेश के अनुसार शहर की मुख्य सड़कों पर अब ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। ई-रिक्शा की एंट्री शहरों की मुख्य सड़कों पर बैन रहेगी। योगी सरकार का यह आदेश Lucknow समेत पूरे Uttar Pradesh के लिए जारी किया गया है। E Rickshaw की एंट्री शहरों के मुख्य मार्गों पर नहीं होने से Traffic Jam की समस्या से निजात मिल सकती है और शहरों में हो रहे सड़क हादसों में भी कमी आएगी।

The post E Rickshaw को अब उत्तर प्रदेश की सड़कों से हटाने के आदेश, जानिए क्या है वजह appeared first on Fast Newz 24.