Fast Newz 24

Punjab मे BSF को मिली बड़ी सफलता, Pakistani Drone को मार गिराया

Punjab News: पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को बड़ी सफलता मिली है। फिरोजपुर में... The post Punjab मे BSF को मिली बड़ी सफलता, Pakistani Drone को मार गिराया appeared first on Fast Newz 24.
 
Punjab मे BSF को मिली बड़ी सफलता, Pakistani Drone को मार गिराया

Punjab News: पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को बड़ी सफलता मिली है। फिरोजपुर में बीएसफ जवानों ने अंतराराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर मंडराते पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया है। बता दें पाकिस्तान की तरफ भारतीय सीमा पर ड्रोन गतिविधियों में काफी तेजी आई है।

14 अक्टूबर को ही अमृतसर में बीएसएफ (BSF) ने एक ड्रोन को मार गिराया था। यह ड्रोन पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में घुसा था। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक शाहपुर सीमा चौकी पर बीएसएफ कर्मियों ने सुबह करीब साढ़े चार बजे पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन आते हुए देखा, जिसके बाद उन्होंने 17 गोलियां चलाई थीं।

बता दें पिछले साल के मुकाबले पाकिस्तान से सटी भारतीय सीमा (INDO-PAK Border) में ड्रोन एक्टिविटी दोगुनी हो गई है। पिछले साल यानी साल 2021 में जहां 109 ड्रोन की गतिविधियों को देखा गया था वहीं इस साल सितंबर तक ये संख्या बढ़कर 214 हो गई हैं।

Sidhu Moosewala के पिता ने दी चेतावनी- 25 नवंबर तक इंसाफ नहीं मिला तो छोडुंगा देश

बीएसफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने पिछले महीने (12 अक्टूबर) कहा था कहा कि बीएसएफ पंजाब (Punjab) में पाकिस्तान से लगती सीमा के पार से ड्रोन खतरे को लेकर सजग है और इसका मुकाबला करने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए मुख्य रूप से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की जा रही है।

सिंह ने कहा, ‘ड्रोन एक मुद्दा है, और ये अवांछित गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीमा पार से भेजे जाते हैं।’ उन्होंने कहा कि इनके जरिए मुख्य रूप से मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने विशेष महानिदेशक, बीएसएफ (पश्चिमी कमान) मुख्यालय के एक नए प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही थी।

The post Punjab मे BSF को मिली बड़ी सफलता, Pakistani Drone को मार गिराया appeared first on Fast Newz 24.