Fast Newz 24

Parkash Singh Badal Death : पंजाब की राजनीति के “पितामह”, पीएम मोदी ने छूए थे पैर

Parkash Singh Badal Passed Away : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (SAD)... The post Parkash Singh Badal Death : पंजाब की राजनीति के “पितामह”, पीएम मोदी ने छूए थे पैर appeared first on Fast Newz 24.
 
Parkash Singh Badal Death : पंजाब की राजनीति के “पितामह”, पीएम मोदी ने छूए थे पैर

Parkash Singh Badal Passed Away : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal Death) का मंगलवार को निधन हो गया। वह मोहाली के एक निजी अस्पताल में काफी समय से भर्ती थे।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल को मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल (fortis hospital) में करीब एक सप्ताह पहले सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हे अस्पताल मे भर्ती करवाया गया था। बादल ने रात करीब आठ बजे अपनी अंतिम सांस ली।

प्रकाश सिंह बादल देश के सबसे अनुभवी नेताओं मे से एक थे। प्रकाश सिंह बादल आजादी से लेकर अब तक 76 साल की देश की राजनीति के गवाह रहे हैं। उनका सम्मान सभी दलों के नेता भी करते थे। प्रकाश सिंह बादल के राजनीतिक कद का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) भी सार्वजनिक मंच पर उनके पैर छूते थे।

UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत

साल 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2019) के दौरान भी पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए। दरअसल पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए थे, जिसकी बहुत चर्चा हुई थी। इस दौरान बादल ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था, ”हिंदुस्तान के लोगों को यह सोचना है कि हमारा पीएम कौन होना चाहिए? मोदी साहब के मुकाबले में कौन हो सकता है? ये जो गांधी है, ये जो जैसे हाथी और घोड़े का फर्क होता है, इतना फर्क है।”

The post Parkash Singh Badal Death : पंजाब की राजनीति के “पितामह”, पीएम मोदी ने छूए थे पैर appeared first on Fast Newz 24.