Fast Newz 24

Raisen Fort: इस किले मे मौजूद है पारस पत्थर, छूते ही लोहा बन जाता है सोना, जानिए इसके पीछे की कहानी

आपने दुनिया में तमाम ऐसी चीजों के बारे में सुना होगा जो किसी चमत्कार से... The post Raisen Fort: इस किले मे मौजूद है पारस पत्थर, छूते ही लोहा बन जाता है सोना, जानिए इसके पीछे की कहानी appeared first on Fast Newz 24.
 
Raisen Fort: इस किले मे मौजूद है पारस पत्थर, छूते ही लोहा बन जाता है सोना, जानिए इसके पीछे की कहानी

आपने दुनिया में तमाम ऐसी चीजों के बारे में सुना होगा जो किसी चमत्कार से कम नहीं हैं। आज हम आपको एक ऐसे पत्थर के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोहे को भी सोना बना देता है। इस पत्थर का नाम पारस पत्थर (Paras Stone) है। हालांकि इस पत्थर को खोजने में अबतक हर कोई नाकाम रहा है। लोगों का दावा है कि ये पत्थर इस किले में आज भी मौजूद है। इसीलिए तमाम लोग हर साल इस किले में खुदाई के लिए आते हैं। ऐसा माना जाता है कि पारस पत्थर लोगों की चीज को छूते ही सोना बना देता है। बताया जाता है कि ये पत्थर Bhopal से करीब 50 किलोमीटर दूर रायसेन के किले (Raisen Fort) में आज भी मौजूद है। जो इस किले के राजा के पास था। ऐसा माना जाता है कि इस पत्थर के कई युद्ध भी हुए। एक बार जब इस किले के राजा से युद्ध हुआ तो उन्हें लगा कि अब वह युद्ध हारने वाले हैं तब उन्होंने Paras Stone को किले में मौजूद तालाब में फेंक दिया।

India करेगा 11 देशों मे नए मिशन शुरू, दुनिया मे विस्तार को तैयार है भारत

Paras Stone को तालाब में फेंकने की बात राजा ने किसी को नहीं बताई। उसी दौरान युद्ध के बाद राजा की मृत्यु हो गई। उसके बाद धीरे-धीरे ये किला वीरान हो गया। राजा की मृत्यु के बाद इस किलो को कई अन्य राजाओं ने खुदवाया लेकिन किसी को पारस पत्थर नहीं मिला।

France को इस्लाम का दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की कंगाली मे मदद को सामने आए फ्रांस के राष्ट्रपति

बता दें कि आज भी लोग यहां रात के समय पारस पत्थर (Paras Stone) की तलाश में तांत्रिकों को अपने साथ लेकर जाते हैं, लेकिन किसी को यहां कुछ नहीं मिलता। ऐसा माना जाता है कि इस किले (Raisen Fort) में पारस पत्थर की खोज करने वाले लोगों का मानसिक संतुलन खो जाता है। कहा जाता है कि इस पारस पत्थर की रक्षा एक जिन्न करता है। बता दें कि पुरातत्व विभाग को अब तक ऐसा कोई भी सबूत नहीं मिला है। जिससे पता चलता कि पारस पत्थर इसी किले में मौजूद है।

The post Raisen Fort: इस किले मे मौजूद है पारस पत्थर, छूते ही लोहा बन जाता है सोना, जानिए इसके पीछे की कहानी appeared first on Fast Newz 24.