Fast Newz 24

Rozgar Mela: PM Modi ने दिया 75 हजार युवाओं को एपोइंटमेंट लेटर

Rozgar Mela, Latest News: देश में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। यह... The post Rozgar Mela: PM Modi ने दिया 75 हजार युवाओं को एपोइंटमेंट लेटर appeared first on Fast Newz 24.
 
Rozgar Mela: PM Modi ने दिया 75 हजार युवाओं को एपोइंटमेंट लेटर

Rozgar Mela, Latest News: देश में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। यह रोजगार मेला (Rozgar Mela) आज 22 अक्टूबर से शुरू हो गया है। पीएम मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले का शुभारंभ किया है। पीएम ने इस मौके पर कहा कि पहले भी नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) जारी किए गए थे। अब से केंद्र एकसाथ नियुक्ति पत्र जारी करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) के रास्ते पर चल रहे हैं। इसमें हमारे नए आविष्कारों, उद्यमी, किसानों और उत्पादन से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है। स्टार्टअप इंडिया अभियान ने तो देश के युवाओं के सामर्थ्य को पूरी दुनिया में स्थापित कर दिया है। साल 2014 तक जहां देश में कुछ सौ ही स्टार्टअप थए आज से संख्या 80000 से ज्यादा हो चुकी है।

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। 7-8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वें नंबर की छलांग लगाई है। ये संभव हो पा रहा है क्‍योंकि बीते 8 साल में हमने देश की अर्थव्‍यवस्‍था की उन कमियों को दूर किया है जो रुकावटें पैदा करती थीं।

आज जिन 75 हजार युवाओं को पीएम मोदी ने लेटर जारी किया, उनकी पोस्टिंग 38 मंत्रालयों/विभागों में अलग-अलग लेवल पर रहेगी। इनकी जॉइनिंग ग्रुप A और B (गजटेड), गुप B (नॉन-गजटेड) और ग्रुप C में होगी। केंद्र सरकार के अनुसार, इनके पदों में केंद्रीय सशस्‍त्र बलों के अलावा सब-इंस्‍पेक्‍टर्स, कॉन्‍स्‍टेबल्‍स, लोअर डिविजन क्‍लर्क्‍स (LDC), स्‍टेनो, पर्सनल असिस्‍टेंट्स, इनकम टैक्‍स इंस्‍पेक्‍टर्स और मल्‍टी-टास्किंग स्‍टाफ (MTS) शामिल हैं।

The post Rozgar Mela: PM Modi ने दिया 75 हजार युवाओं को एपोइंटमेंट लेटर appeared first on Fast Newz 24.