Fast Newz 24

Bareli Road: बरेली में रिंग रोड का निर्माण ठप्प, जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में देरी

Bareli Road News: जमीन के अधिग्रहण में देरी के चलते बरेली में रिंग रोड परियोजना में हुआ ठप्प, किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं।

 
Bareli Ring Road

Fast Newz 24, Ring Road In Bareli: बरेली में प्रस्तावित रिंग रोड का निर्माण धीमी गति से चल रहा है क्योंकि जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। इसमें अभी तक 22 गांवों की जमीन ली गई है, लेकिन तीन गांवों के अधिग्रहण का विवरण ही बना है। इसके कारण, रिंग रोड का निर्माण ठप्प हो गया है।

इस परियोजना में कुल 32 किलोमीटर लंबी रिंग रोड का निर्माण होना था, जिसे बनाने के लिए भूमि अधिग्रहण की जारी है। अब तक कई गांवों की जमीन का अधिग्रहण हो चुका है लेकिन कुछ गांवों में प्रक्रिया धीमी है और किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है।

NHAI ने भूमि अधिग्रहण कमेटी को अनुमति दी है और उन्हें आवश्यक बजट भी प्रदान किया गया है, हालांकि कुछ गांवों में अधिग्रहण अभी भी पूरा नहीं हुआ है और उनमें एक गांव में चकबंदी प्रक्रिया रोकी गई है।

निर्माण के लिए 2021 में प्रस्ताव अधिग्रहण के लिए भेजा गया था और अब तक तीन गांवों के किसानों को उचित मुआवजा मिलने की तैयारी है। NHAI के अधिकारी बता रहे हैं कि इन गांवों के किसानों को लखनऊ मुख्यालय से अनुमति मिलते ही लगभग एक महीने में मुआवजा दिया जाएगा।