Fast Newz 24

सरकार ने कर्मचरियों को दिया बड़ा गिफ्ट, इस महीने मिलेगी इतनी सैलरी

अगर आप कर्मचारी है तो आपके लिए खुशखबरी है। सरकार ने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ौतरी का ऐलान किया है। आइए जानते हैं इस महीने कितनी बढ़कर मिलेगी सैलरी।
 
सरकार ने कर्मचरियों को दिया बड़ा गिफ्ट, इस महीने मिलेगी इतनी सैलरी

Haryana Update:भैया मानसून सत्र चल रहा है, जिससे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ी उम्मीदें हैं। केंद्र सरकार अब जल्द ही महंगाई भत्ते(डीए) में बढ़ोतरी के साथ-साथ अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा भी खाते में डालने जा रही है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगा। इस बार भी डीए में करीब 4 फीसदी की बढ़ोतरी होना संभव माना जा रहा है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

हरियाणा में इन परिवारों के लिए राहत भरी खबर, अब सिर्फ 20 रुपए लीटर मिलेगा सरसों तेल, सरकार ने जारी किया नया आदेश

अगर ऐसा हुआ तो फिर यह साल कर्मचारियों के लिए एक वरदान की तरह काम करेगी। दोनों का गिफ्ट का लाभ करीब एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को होगा। दूसरी ओर सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन समाचारों में यह दावा लगातार किया जा रहा है।

डीए बढ़कर हो जाएगा इतने फीसदी


केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्माचरियों और पेंशनधारकों के डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा करने जा रही है, जिसके बाद यह बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगा। इससे कर्मचारियों की सैलरी में ठीक ठाक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वैसे वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 42 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा है।


जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार सालाना केंद्रीय कर्माचरियों के डीए में सालाना दो बार इजाफा करती है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से प्रभावी की जाती हैं। अब अगर डीए में इजाफा होता है तो इसकी दरें 1 जुलाई से लागू मानी जाएंगी। इससे पहले मार्च महीने में डीए बढ़ाने का फैसला लिया गया था, जिसकी दरें 1 जनवरी से लागू की गई थी।

डीए एरियर पर आया ताजा अपडेट

केंद्र सरकार अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों को 18 महीने का डीए एरियर खाते में भेजने जा रही है, जिसका फायदा करीब 1 करोड़ परिवारों को होना संभव माना जा रहा है। कर्मचारी वर्ग काफी दिनों से डीए एरियर की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी अंतिम मुहर नहीं लगाई है। अगले साल शुरू में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले सरकार कर्मचारियों वर्ग को यह सौगात दे सकती है।

योगी सरकार ने 19 जिलों के 33 हजार से ज्यादा किसानों को दी बड़ी सौगात! 190 करोड़ रुपये कर्ज माफ

Tags: "DA Hike ,DA ,सरकार ,कर्मचरियों ,मोदी सरकार,डीए ,7th pay commission,business,central employee,DA Arrear,da hike update,Fitment Factor अगर आप कर्मचारी है तो आपके लिए खुशखबरी है। सरकार ने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ौतरी का ऐलान किया है। आइए जानते हैं इस महीने कितनी बढ़कर मिलेगी सैलरी।"haryana news