Fast Newz 24

मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी एक खुशखबरी, केंद्र सरकार जल्द ही DA के साथ फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की घोषणा करगी

मोदी सरकार अब देश के करीब 10 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को एक अनोखा तोहफा देने की योजना बना रही है, जिसका ऐलान किसी भी दिन किया जा सकता है। सरकार अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को डीए का तोहफा देने जा रही है।
 
मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी एक खुशखबरी, केंद्र सरकार जल्द ही DA के साथ फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की घोषणा करगी

Haryana Update: केंद्र सरकार जल्द ही फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली है, जिसकी चर्चा तेजी से हो रही है. सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से बढ़ाकर 3 गुना कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो यह साल किसी बड़ी लूट से कम नहीं होगा। इससे केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में रिकॉर्ड बढ़ोतरी होगी.

The Kerala Story फिल्म ने किया आतंकी साजिश का खुलासा: कर्नाटक मे मोदी का कॉंग्रेस पर निशाना


इतना फीसदी होगा DA

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का DA 4 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है. इसके बाद कर्मचारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा, जिसके बाद वेतन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। चर्चा है कि सरकार जुलाई में बड़ा ऐलान कर सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि सरकार साल में दो बार डीए बढ़ाती है, जिसकी दरें जनवरी और जुलाई से प्रभावी होती हैं.


माना जा रहा है कि सरकार इस बार 4 फीसदी डीए का ऐलान करने वाली है, इसके अलावा फिटमेंट फैक्टर पर भी अच्छी खबर आ सकती है. यदि ऐसा होता है तो यह किसी महान उपहार से कम नहीं होगा। कर्मचारियों के लिए मानसून सीजन त्योहारी साबित होगा। हालांकि मोदी सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स लगातार दावा कर रही हैं।


कर्मचारियों का मूल वेतन 18,000 रुपये से सीधे 26,000 रुपये हो जाएगा. इस हिसाब से कर्मचारियों की सैलरी में 8,000 रुपये की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. पिछला फिटमेंट फैक्टर पेश किया गया था 7 साल से किसी फिटमेंट फैक्टर का लाभ नहीं मिला है, जिस पर सरकार विचार कर रही है.

जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर किन 24 लोगों से करेंगे मुलाकात

Tags: "7th pay commission, 7th pay commission latest news, DA and fitment factor, 7th pay commission update, DA, DA Hike, DA Hike In July, central government employees, dearness allowance, da, Business News In Hindi, Business News,सातवां वेतन आयोग, महंगाई राहत, महंगाई राहत, डीए, डीआर, केंद्रीय कर्मचारी, केंद्रीय पेंशनर्स, केंद्रीय कर्मचारियों को डीए,government of haryana, manohar lal khattar, manohar lal khattar, dearness allowance, mughal harem, haryana staff selection commission, sarpanch, expres