Fast Newz 24

UP News: शहरी निकाय चुनाव के बीच सरकार का बुल्डोजर चलाने का आदेश

UP News: अतिक्रमण हटाने के लिए सभी नगर निकायों को निर्देशित किया, अभियान में अवैध कब्जाधारियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश।

 
UP Land

Fast Newz 24, Illegeal Land Occupency: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरी निकाय चुनाव के बीच सरकार का बुल्डोजर चलाने का आदेश दिया है, जिसका मुख्य उद्देश्य अवैध कब्जे और अतिक्रमण को हटाना है। इसके तहत, सभी नगर निकायों को अतिक्रमण और अवैध कब्जे को तत्काल हटाने का आदेश दिया गया है। खास तौर पर, पार्क, तालाब, पोखर, और सार्वजनिक भूमि पर से अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिवादी निर्माण और अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ सार्वजनिक संपत्ति पर अवैध कब्जे हटाने के लिए एंटी भूमाफिया पोर्टल (IRGS) पर सूचना देने के निर्देश दिए हैं।

अभियान की विवरण

राज्य में पहले भी अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें बहुत सारी सार्वजनिक संपत्ति को अवैध कब्जा से मुक्त किया गया था। अब नगरीय क्षेत्रों में यह अभियान चलाकर सरकारी जमीन को अवैध निर्माण से मुक्त करने का फैसला किया गया है।

अभियान के तहत कार्रवाई

सार्वजनिक भूमि, पार्क, तालाब, पोखर, आदि पर से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान के तहत, अवैध कब्जा हटाने के लिए कार्रवाई की जाएगी। अभियान की स्थिति का अनुशंसाराज्य स्तरीय एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक में पता चला कि एंटी भूमाफिया पोर्टल पर नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि पर किए गए अवैध कब्जों और अवैध कब्जेदारों की सूचना नहीं है। इसलिए इस बार सिर्फ नगर निकायों में ही यह अभियान चलाया जाएगा।