Fast Newz 24

Karnataka Congress की जीत पर विराट कोहली ने दी राहुल गांधी को बधाई? देखिये Viral Screenshot का सच

Karnataka Congress ने Karnataka Assembly Election 2023 में पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज की है.... The post Karnataka Congress की जीत पर विराट कोहली ने दी राहुल गांधी को बधाई? देखिये Viral Screenshot का सच appeared first on Fast Newz 24.
 
Karnataka Congress की जीत पर विराट कोहली ने दी राहुल गांधी को बधाई? देखिये Viral Screenshot का सच

Karnataka Congress ने Karnataka Assembly Election 2023 में पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज की है. पार्टी को 136 सीटों पर जीत मिली हैं, जबकि बीजेपी को 65 पर. इस बड़ी जीत के बाद Karnataka Congress और उसके नेताओं को बधाई दी जा रही है.

इसी तरह सोशल मीडिया पर एक दावा (Viral Photo) किया जा रहा है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी राहुल गांधी को बधाई दी है.

ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट वायरल (Screenshot Viral) हो रहा है. इसे देखने से लग रहा है कि 17 मिनट पहले Instagram पर विराट कोहली (Kohli) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की प्रशंसा की है. इसमे कॉंग्रेस लीडर राहुल गांधी की तस्वीर लगी हुई है, जिसमें वह हाथ मे माइक पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं, कैप्शन मे लिखा है कि द मैन, द मिथ, द लीडर@ राहुल गांधी. ऐसा दिखाया गया है कि विराट ने यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ये स्टोरी शेयर की है.

सोशल मीडिया पर यह विराट कोहली का ये स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कुछ लोग इसे कुछ समय पहले विराट कोहली और गौतम गंभीर की नोंकझोंक (Virat Kohli Gautam Gambhir fight) से भी जोड़ रहे हैं. एक यूजर ने तो गंभीर पर हमला बोलते हुए यहां तक कह दिया कि इन्हें (Gautam Gambhir) को बीजेपी से हटा देना चाहिए, वर्ना लोकसभा में भी हार हाथ लगेगी. स्क्रीनशॉट के वायरल होने के बाद लोगों ने जो सबसे पहले सवाल किया वह यह था कि क्या वाकई में विराट ने राहुल की प्रशंसा की है? लेकिन जब इस वायरल दावे की सच्चाई पता की गई तो यह फेक निकली.

दरअसल, किसी यूजर ने एडिट (editing) करके विराट कोहली के बारे में यह तस्वीर पोस्ट (Virat Kohli Viral Screenshot) की है. असलियत में विराट ने ऐसी कोई भी स्टोरी अपने इंस्टा पर अपलोड नहीं की थी. विराट के इंस्टा अकाउंट पर भी यह स्टोरी नहीं दिखाई दे रही है, जबकि पहले भी ऐसी कोई भी पोस्ट नहीं किया गया था. इससे साफ है कि विराट के बारे में यह जो दावा किया जा रहा है, वह सही नहीं, बल्कि पूरी तरह से गलत है.

The post Karnataka Congress की जीत पर विराट कोहली ने दी राहुल गांधी को बधाई? देखिये Viral Screenshot का सच appeared first on Fast Newz 24.