Fast Newz 24

Noida Metro: ब्लू और मजेंटा लाइन के इंटरचेंज के बीच बनेंगे आठ नए स्टेशन

Noida Metro News: नोएडा में एक्वा लाइन का विस्तार करने के लिए निर्धारित हुए स्थान, डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो के साथ सहयोग किया।

 
Metro Station

Fast Newz 24, New Metro Station In Noida: मेट्रो की एक्वा लाइन के सेक्टर-142 से ब्लू और मेजेंटा लाइन के इंटरचेंज के बीच बनने वाले आठ स्टेशनों की लोकेशन फाइनल हो गई है। यह डीपीआर नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन को अपने आप से नहीं बना रहा है, बल्कि दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन से बना रहा है।

एक्वा लाइन का विस्तार

एक्वा लाइन का विस्तारित रास्ता दिल्ली-नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वालों के लिए सुविधाजनक होगा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन अभी नोएडा से ग्रेनो तक एक्वा लाइन पर मेट्रो चलाता है। Aqva Line सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा डिपो तक जाती है।

नई मेट्रो लाइन के लिए स्थानों का निर्धारण

बॉटनिकल गार्डन से एक्वा लाइन के सेक्टर-142 तक एक नई मेट्रो लाइन बनाई जाएगी। बॉटनिकल गार्डन पर ब्लू और मजेंटा लाइन के स्टेशन हैं जो नोएडा-दिल्ली को जोड़ते हैं। यह एक्वा लाइन का तीसरा स्टेशन होगा, जो सेक्टर-142 में ट्रैक से पुराने स्टेशन से जुड़ा जाएगा। इसके लिए, नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे के किनारे पुराने बसे सेक्टर से सर्विस रोड के किनारे एक मार्ग निर्धारित किया गया है। DMRC ने अब इस मार्ग पर आठ स्टेशनों की जगह निर्धारित की है। डीएमआरसी ने एनएमआरसी को भी इसकी जानकारी औपचारिक तौर पर दी है।