Fast Newz 24

Hair Care Tips: बालों को काला करने के लिए करें ये उपाय

Hair Care Tips: कुछ लोगों के बाल इतने खराब व सफ़ेद होने लग गए है... The post Hair Care Tips: बालों को काला करने के लिए करें ये उपाय appeared first on Fast Newz 24.
 
Hair Care Tips: बालों को काला करने के लिए करें ये उपाय

Hair Care Tips: कुछ लोगों के बाल इतने खराब व सफ़ेद होने लग गए है हर कोई उन्हे ताने मारना शुरू कर देता है। पहले के समय में सफ़ेद बाल 40 की उम्र के बाद होते थे लेकिन अब यह कम उम्र के लोगों के भी होने लग गए है।

बढ़ते प्रदूषण और हमारे खान-पान में कमी की वजह से हमारे बाल (Hair Care Tips) सफ़ेद होना शुरू हो जाते है। पहले लोग अच्छा खाना खाते थे तो वह एक दम स्वस्थ रहते थे और अब लोग बाहर का खाना ज्यादा खाते है जिससे की उनके शरीर में विटामिन की कमी भी हो जाती है जिसकी वजह से बाल सफ़ेद होने का दर ज्यादा रहता है।

बाल सफ़ेद होने की समस्या आज के समय में तो छोटे बच्चे को भी होने लग गई है। बाल सफ़ेद की वजह बाजार में मिलने वाले शैम्पू और केमिकल वाले भी प्रोडक्टस है।

इन सबका इस्तेमाल कर बाल और ज्यादा झड़ने लग जाते है और साथ ही सफ़ेद हहोने का खतरा ज्यादा रहता है। लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए है ऐसे टिप्स जिसको फॉलो करके आप अपने बालों की संभाल कर सकते है।

Breakfast Tips: भूल कर भी न करें नाश्ता स्कीप

हेयर एक्सपर्ट्स की राय के अनुसार हमें बालों के लिए करी का पत्ता का इस्तेमाल करना चाहिए। करी पत्ता जरूरी पोषक तत्वों की पूर्ति करता है।

अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो आपके बालों का झड़ना कम हो सकता है। इसमें मौजूद मेलेनिन बालों को काला करता है और बालों को चमकदार बनाता है।

आपको बता दें कि करी पत्तों को पीस कर दही और नारियल तेल के साथ लगानना चाहिए। इससे आपके बालों में चमक आ जाएगी।


अगर इसके साथ आप विटामिन E के कैप्सूल मिला लेते हैं तो यह और भी ज्यादा अपना असर दिखाता है। ऐसा हफ्ते में एक बार करने पर बाल फिर से काले होने लगेंगे और बालों की ग्रोथ तेज हो जाएगी।

The post Hair Care Tips: बालों को काला करने के लिए करें ये उपाय appeared first on Fast Newz 24.