Fast Newz 24

हिसार एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी जहाज़,  1 नवंबर से जयपुर और अमृतसर समेत इन 9 शहरों के, डिप्टी सीएम

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि गुड़गांव हेलीपोर्ट राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है, जो जल्द ही शुरू होगी। चंडीगढ़ में उपमुख्यमंत्री नागरिक उड्डयन विभाग और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. हेलीपोर्ट अधिकारियों द्वारा सुझाए गए कई स्थानों पर चर्चा करते हुए चौटाला ने जल्द से जल्द अंतिम रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए।
 
हिसार एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी जहाज़,  1 नवंबर से जयपुर और अमृतसर समेत इन 9 शहरों के, डिप्टी सीएम

Haryana Update: यह योजना आम नागरिकों की जरूरतों, "उड़ान वाले देश के आम नागरिक" के विचार को पूरा करने के लिए उन्नत विमानन बुनियादी ढांचे और टियर II और टियर III शहरों में हवाई कनेक्टिविटी के साथ शुरू की गई थी।

हिसार जल्द बनेगा वायरलेस बिजली सप्लाई सिटी, बिना तारों के घर घर पहुंचेगी बिजली

 

ताकि देश में असंबद्ध स्थानों को हवाई कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि इस योजना ने भारतीय विमानन उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। चौटाला ने कहा कि रेल और सड़क परिवहन के साथ-साथ नागरिक उड्डयन भी हरियाणा में परिवहन का आधार बनेगा।


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कहा कि हिसार ने 9 शहरों के लिए उड़ानें संचालित करने की प्रारंभिक योजना का खुलासा किया। हवाई अड्डा जम्मू, जयपुर, अमृतसर, कुल्लू, शिमला, चंडीगढ़, देहरादून और धर्मशाला को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। सरकार का लक्ष्य नियमित हवाई सेवा संचालित करके हिसार से क्षेत्रीय संपर्क को बढ़ावा देना है जो इस साल के अंत में शुरू होगी।


उन्होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत हिसार हवाई अड्डे से दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, गोरखपुर, जयपुर, अमृतसर, कुल्लू, जम्मू और अन्य शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की संभावनाएं तलाशी जानी चाहिए। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 27 अप्रैल 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम की शुरुआत की थी.

हरियाणा में छिड़ा सियासी दंगल, सांसद और पर्व सांसद दोनों ही दिग्गज BJP हिसार लोकसभा सीट पर लड़ना चाहते चुनाव, जानें?

Tags: hisar news, hisar airport, haryana deputy cm dushyant chautala, hisar airport news, hisar airport latest news, hisar airport photos, Chandigarh News in Hindi, Latest Chandigarh News in Hindi, Chandigarh Hindi Samachar, government of haryana, manohar lal khattar, dearness allowance, mughal harem, haryana staff selection commission, sarpanch, expressways of india, national capital region, dakshin haryana bijli vitran nigam ltd., india meteorological department, national highway 152d,government of,haryana news