Fast Newz 24

Mahashivratri पर भोले बाबा को चढ़ाएं ये चीजें, होगा फायदा

Mahashivratri: वैसे तो हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व माना जाता है. बता दें... The post Mahashivratri पर भोले बाबा को चढ़ाएं ये चीजें, होगा फायदा appeared first on Fast Newz 24.
 
Mahashivratri पर भोले बाबा को चढ़ाएं ये चीजें, होगा फायदा

Mahashivratri: वैसे तो हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व माना जाता है. बता दें कि इस दिन लोग भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करके उन्हें प्रसन्न करते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं.

बता दें इस बार महाशिवरात्रि 18 फरवरी को पड़ रही है. महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का पर्व हर साल फाल्गुन माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है.

इस वर्ष प्रदोष का व्रत भी इसी दिन पड़ रहा है. इसलिए इस दिन भगवान शंकर से आप जो भी कुछ मांगेंगे वह पूरा जरूर होगा.इसके साथ ही शंकर जी को उनकी प्रिय वस्तुएं चढ़ाने से आपकी सोती किस्मत भी जाग जाएगी.

ऐसा कहते हैं इस दिन भगवान शंकर को जिसने भी प्रसन्न कर दिया उसके सफलता के मार्ग हमेशा के लिए खुल जाते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि शंकर जी को क्या-क्या चीजें पसंद है.

Guru Pradosh Vrat 2023: कल प्रदोष व्रत पर कर लें भगवान शिव की इस तरह पूजा

यह चीजें महाशिवरात्रि के दिन उन्हें जरूर अर्पित करें. आपकी भी किस्मत जाग उठेगी. आपकी जानकरी के लिए बता दें कि वैसे तो हर महीने में 1 दिन शिवरात्रि जरूर आती है.

लेकिन फाल्गुन महीने की महाशिवरात्रि का अपना एक विशेष महत्व है. इसलिए इस दिन लोग शिवजी की उपासना बड़ी संख्या में लोग करते हैं.

शिव जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं और उनका श्रृंगार करते हैं. शिवालयों में भारी भीड़ जुटती है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं.

आपको बता दें कि महा शिवरात्रि के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा कुछ अलग तरीके से ही होती है. सुबह सबसे पहले स्नान करने के बाद भोलेनाथ का जल से अभिषेक करें.

इसके बाद रुद्राभिषेक व दुग्ध अभिषेक करें और फिर पंचामृत से अभिषेक करें. इसके पश्चात फिर से उन्हें जल अर्पित करें.

फिर आप बेलपत्र, भांग, बेर, गाजर चढ़ाए. इससे भगवान आपके घर में सुख समृद्धि देते हैं. भगवान की आरती करने के पश्चात उनसे अपने कल्याण की कामना करें.

ऐसा करने से भगवान आपकी सोती हुई किस्मत जागा देंगे. घर में भी शिवलिंग हाेताे उसमें भी यह सब चीजें चढ़ा सकते है.

The post Mahashivratri पर भोले बाबा को चढ़ाएं ये चीजें, होगा फायदा appeared first on Fast Newz 24.