Fast Newz 24

Beauty Remedies: ये चीज चमका सकती है आपका चेहरा

Beauty Remedies: सभी ने चुकंदर तो खाई ही होगी। बता दें कि चुकंदर औषधीय गुणों... The post Beauty Remedies: ये चीज चमका सकती है आपका चेहरा appeared first on Fast Newz 24.
 
Beauty Remedies: ये चीज चमका सकती है आपका चेहरा

Beauty Remedies: सभी ने चुकंदर तो खाई ही होगी। बता दें कि चुकंदर औषधीय गुणों से भरपूर होता है। इसमें विटामिन्स और कई मिनरल्स जैसे गुण मौजूद होते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद साबित होते है।

इसके फायदे भी सभी को पता ही है। आपको बता दें कि चुकंदर सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही, साथ ही ये हमारी स्किन के लिए भी फायदेमंद है।

Hair Care Tips: बालों को काला करने के लिए करें ये उपाय

चुकंदर में जो गुण मौजूद है वह एक्ने, दाग-धब्बे, ड्राईनेस, डार्क सर्कल और ड्राईनेस जैसी कई स्किन प्रॉब्लम से आपका पीछा छुड़वा सकते है। चलिए जानते हैं कि चुकंदर का (Beauty Remedies) इस्तेमाल कैसे करना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चुकंदर का रस क्लींजर का काम करता है। आपको इसका निकालकर चेहरे पर लगाना है और 5 मिनट बाद मुह धो लेना है। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी और कुदरती रूप से निखार आ जाएगा।

इसके साथ ही कभी-कभी स्किन को निखारने के लिए मसाज हमें मसाज करनी चाहिए। इसके लिए चुकंदर के साथ कच्चा दूध और बादाम का तेल मिलाकर चेहरे पर मसाज करनी चाहिए।

इसके बाद कुछ देर इसके मिक्सचर को चेहरे पर ही लगा रहने देने चाहिए। धोने के बाद स्किन ग्लोइंग हो जाएगी।

इसके साथ ही अगर आप चुकंदर का फेस मास्क लगाना चाहते है तो यह भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके लिए आपको चुकंदर का रस निकालकर उसमें संतरे का पाउडर मिक्स करना है और घोल तैयार करना है।

इसके बाद इसकी इस पेस्ट को अपने मुह पर 10 से 15 मिनट लगा रहने दे। इसके 10-15 मिनट बाद मुह को धो लें। चुकंदर से बने फेस मास्क से पिंपल, एक्ने और डार्क सर्कल्स की परेशानी दूर हो जाएगी।

इस सब टिप्स को फॉलो करके आप अपने चेहरे को निखार सकते है।

The post Beauty Remedies: ये चीज चमका सकती है आपका चेहरा appeared first on Fast Newz 24.