Fast Newz 24

Amazon ने 2300 कर्मचारियों को पकड़ाया वार्निंग नोटिस, 18000 कर्मचारियों को करेगी बाहर

Year 2023 का आगाज़ होते ही e-commerce कंपनी Amazon ने इस बात की घोषणा कर... The post Amazon ने 2300 कर्मचारियों को पकड़ाया वार्निंग नोटिस, 18000 कर्मचारियों को करेगी बाहर appeared first on Fast Newz 24.
 
Amazon ने 2300 कर्मचारियों को पकड़ाया वार्निंग नोटिस, 18000 कर्मचारियों को करेगी बाहर

Year 2023 का आगाज़ होते ही e-commerce कंपनी Amazon ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि कंपनी 18 हजार कर्मचारियों (employees) को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने वाली है और अब खबरें आ रही हैं कि अमेजन कंपनी के Warn Act के तहत करीब 2,300 कर्मचारियों को Warning Notice मिल गया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, USA के अलावा Costa Rica और Canada में काम करने वाले कर्मचारियों पर गाज गिरने वाली है।

कंपनी के CEO Andy Jassy ने जैसा कि पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि 18 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटक रही है। इसका असर जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में देखने को मिला जब Amazon ने लगभग 8 हजार कर्मचारियों की छंटनी करते हुए कर्मचारियों की संख्या में 2 फीसदी की कटौती कर दी थी।

जैसा कि कंपनी के CEO पहले ही 18 हजार लोगों की नौकरी जाने का संकेत दे चुके हैं। जनवरी के पहले हफ्ते में 8 हजार कर्मचारियों के बाद अब भी छंटनी (Amazon Layoff) की लहर जारी है, ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय में कंपनी में काम करने वाले और भी लोगों की नौकरी जा सकती है।

Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री देंगी इस्तीफा, ये बताई वजह

दुनियाभर की बड़ी Tech Companies एक-एक कर छंटनी जैसे बड़े फैसले लेती जा रही हैं, याद दिला दें कि हाल ही में Microsoft ने भी लगभग 11 हजार लोगों को कंपनी से बाहर निकालने का फैसला लिया है। माइक्रोसॉफ्ट में होने वाली इस छंटनी का असर कंपनी के इंजीनियरिंग विभाग पर पड़ेगा, इसका मतलब कंपनी के इस विभाग में काम करने वाले कर्मचारी छंटनी से प्रभावित होंगे।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने कोविड के दौरान 36 फीसदी लोगों को हायरिंग की थी और अब कंपनी ने केवल 5 प्रतिशत ही कर्मचारियों की छंटनी करने का बड़ा फैसला लिया है। लेकिन वहीं, कंपनी के CEO Satya Nadella ने इस बात को भी सुनिश्चित किया था कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस डिविजन में लोगों की हायरिंग करेगी। याद दिला दें कि पिछले साल Twitter और Meta जैसी बड़ी कंपनियों ने भी हजारों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

The post Amazon ने 2300 कर्मचारियों को पकड़ाया वार्निंग नोटिस, 18000 कर्मचारियों को करेगी बाहर appeared first on Fast Newz 24.