Fast Newz 24

Andhra Pradesh-Telangana को मिली वीं वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

PM Modi ने आज पोंगल (Pongal) पर Telangana और Andhra Pradesh को बड़ी सैगात दी... The post Andhra Pradesh-Telangana को मिली वीं वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी appeared first on Fast Newz 24.
 
Andhra Pradesh-Telangana को मिली वीं वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

PM Modi ने आज पोंगल (Pongal) पर Telangana और Andhra Pradesh को बड़ी सैगात दी है. पीएम मोदी ने देश की 8th Vande Bharat Train को हरी झंडी दिखाई है. ये वंदे भारत ट्रेन Telangana के Sikandrabad में शुरू होकर Andhra Pradesh के Visakhapatnam तक का सफर तय करेगी. पीएम मोदी ने वर्चुअली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. रेल मंत्री Ashwani Vaishnaw, तेलंगाना की राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन दो विरासत को जोड़ने वाली है. पीएम ने कहा कि वंदे भारत आस्‍था और पयर्टन (Tourism) से जुड़े कई जगहों को जोड़ेगी. आज का भारत तेजी से अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहता है.

Army Day पर बोले आर्मी चीफ- आतंकी ले रहे टार्गेट किलिंग का सहारा, सुरक्षाबलों की वजह से हिंसा मे आई कमी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज Army Day 2023 भी है. हर भारतीय को सेना पर गर्व है. राष्ट्र और उसकी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना का योगदान, उसका शौर्य अतुलनीय है. वंदे भारत ट्रेन नए भारत के संकल्पों और क्षमता की प्रतीक है. ये उस भारत का प्रतीक है जो तेजी से बदलाव की राह पर चल पड़ा है – भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं के लिए बेचैन है, भारत जो अपने लक्ष्य को तेजी से पाना चाहता है.

पीएम मोदी ने कहा कि Vande Bharat Express उस भारत की प्रतीक है जो हर चीज में सर्वश्रेष्ठ चाहता है. यह उस भारत की प्रतीक है जो अपने सभी नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देना चाहता है. यह उस भारत की प्रतीक है जो औपनिवेशिक मानसिकता से निकलकर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है.

Nepal Plane Crash: नेपाल के पोखरा हवाईअड्डे पर यति एयरलाइंस का विमान क्रैश, 13 लोगों की मौत की खबर

Telangana-Andhra Pradesh Vande Bharat: बता दें कि दोनों ही राज्यों में तीन-तीन रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन रूकेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है. ये ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. 700 किलोमीटर के अपने सफर में वंदे भारत ट्रेन कुल 6 स्टेशन पर रुकेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस का ये सफर साढ़े 8 घंटे का होगा और कुल 6 स्टेशन पर ठहराव होगा. सिकंदराबाद से चलने के बाद पहला स्टेशन वारंगल आएगा, फिर खम्मम स्टेशन पर रूकने के बाद ट्रेन आंध्र प्रदेश में एंटर कर जाएगी और विजयवाड़ा, राजमुंदरी होते हुए विशाखापट्टनम पहुंचेगी.

The post Andhra Pradesh-Telangana को मिली वीं वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी appeared first on Fast Newz 24.