Fast Newz 24

Smartwatch खरीदने से पहले जरूर रखें इन 5 फीचर्स का ध्यान

Smartwatch: आज कल स्मार्ट वॉच किसी स्मार्टफोन की तरह ही लोगों की जिंदगी का अहम... The post Smartwatch खरीदने से पहले जरूर रखें इन 5 फीचर्स का ध्यान appeared first on Fast Newz 24.
 
Smartwatch खरीदने से पहले जरूर रखें इन 5 फीचर्स का ध्यान

Smartwatch: आज कल स्मार्ट वॉच किसी स्मार्टफोन की तरह ही लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुकी हैं, इनकी बदौलत आप अपनी रोजमर्रा की एक्टिविटीज पर नजर रख सकते हैं.

साथ ही साथ सोशल मीडिया और कॉल आने की नोटिफिकेशन भी हासिल कर सकते हैं. बता दें कि अब तो जो स्मार्ट वॉच मार्केट में आ रहे हैं वह आपकी हेल्थ पर भी नजर रखती हैं.

इसके साथ ही ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक स्मार्ट वॉच (Smartwatch) खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बगैर स्मार्ट वॉच खरीदना पैसे बर्बाद करने जैसा है.

आपको बता दें कि स्मार्ट वॉच में जरूरी हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर होने ही चाहिए जिनमें spo2 समेत ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम अन्य हेल्थ ट्रैकर भी शामिल हैं साथ ही जो आपको समय-समय पर बताते रहते हैं कि आपकी फिटनेस कैसी है और आपके शरीर में कोई दिक्कत तो नहीं है.

Flipkart पर मिल रहा आधी कीमत में iPhone 11, खरीदने के लिए टूट पड़े ग्राहक

इसके साथ ही आपको हमेशा ऐसे ही स्मार्ट वॉच खरीदनी चाहिए जिसमें कॉलिंग फीचर दिया जाए क्योंकि बिना इस फीचर के आपकी स्मार्ट वॉच चलाने में मजा नहीं आएगा.

इसलिए हमेशा कॉलिंग फीचर के साथ ही स्मार्ट वॉच खरीदें और इनकी कीमत काफी किफायती रहती है साथ ही आपको बार-बार अपना स्मार्टफोन नहीं निकालना पड़ेगा.

आपको बता दें कि आपकी स्मार्ट वॉच का जो डायल है वह हमेशा मैटेलिक ही होना चाहिए क्योंकि इसका एक बड़ा फायदा यह है कि आउटडोर में एडवेंचर के दौरान या फिर घर में गिर जाने पर भी स्मार्ट वॉच खराब नहीं होती है और इसकी बॉडी को किसी तरह का नुकसान नहीं होता है.

वही फाइबर या प्लास्टिक मटेरियल वाली स्मार्ट वॉच गिरने पर आसानी से खराब हो जाती है और इनमें बहुत डैमेज हो जाता है.

The post Smartwatch खरीदने से पहले जरूर रखें इन 5 फीचर्स का ध्यान appeared first on Fast Newz 24.