Fast Newz 24

Delhi-NCR Weather Forecast: इस दिन से फिर होगी झमाझम भारिश, फसलों को हो सकता है नुकसान

Delhi NCR Weather Forecast: फरवरी के आखिरी दिनों में ऐसा लग रहा था कि एक... The post Delhi-NCR Weather Forecast: इस दिन से फिर होगी झमाझम भारिश, फसलों को हो सकता है नुकसान appeared first on Fast Newz 24.
 
Delhi-NCR Weather Forecast: इस दिन से फिर होगी झमाझम भारिश, फसलों को हो सकता है नुकसान

Delhi NCR Weather Forecast: फरवरी के आखिरी दिनों में ऐसा लग रहा था कि एक महीना पहले ही गर्मियों का आगमन हो चुका है लेकिन पिछले 3 दिनों से बरस रही झमाझम बारिश और ठंडी तेज हवाओं ने एक बार फिर मौसम को ठंडा कर दिया है। मंगलवार (Tuesday) को भी दिन का तापमान (Temp) सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम बना था। भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से अचानक यह बदलाव आ रहा है।

Delhi-NCR में 24 मार्च से फिर हो सकती है तेज बारिश (Delhi-NCR Weather Forecast Today)

मौसम विभाग (IndiaMetdept) के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार अभी बारिश (Weather Forecast Today) का दौर अगले कुछ दिनों तक बना रहने वाला है। पश्चिमी हिमालय (West Himalaya) में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसका असर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में 24 मार्च को देखने को मिलने वाला है। इस विक्षोभ के प्रभाव की वजह से कई जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Raining) होगी। साथ ही ठंडी हवाएं चलने से लोगों को सर्दी का अहसास भी हो सकता है।

Delhi Earthquake: आखिर बार बार क्यों आ रहे भूकंप, जानिए इसके पीछे का कारण?

आज भी आसमान मे छाए रहेंगे बदरा (Today Raining)

उन्होंने बताया कि आज भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना बनी है। आज का अधिकतम और न्यूनतम तापमान मंगलवार के मुकाबले थोड़ा ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। यह तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रह सकता है। हालांकि आज यानी 22 मार्च के बाद तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद लग रही है। इसके बाद 24 मार्च को रात का न्यूनतम तापमान एक बार फिर से 14-15 डिग्री के बीच चला जाएगा।

बारिश से गेहूं की फसल बिछी (Wheat crop sown due to rain)

उधर इस बेमौसम बरसात ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचा दिया है। हरियाणा, पंजाब, यूपी, मध्य प्रदेश और राजस्थान में गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। बारिश और ओलावृष्टि (rain and hail) की वजह से खेतों में पककर खड़ी हुई गेहूं की फसल बर्बाद हो चुकी है। पंजाब में करीब 1.5 लाख हेक्टेयर में खड़ी गेहूं की फसल जमीन पर गिरकर खराब हो जाने की आशंका बनी है।

The post Delhi-NCR Weather Forecast: इस दिन से फिर होगी झमाझम भारिश, फसलों को हो सकता है नुकसान appeared first on Fast Newz 24.