Fast Newz 24

Mobile Screen: भूल कर भी फोन साफ़ करते हुए न करें ये काम, जानिए

Mobile Screen: हम सभी फोन का इस्तेमाल करते है. आज के टाइम पे फोन का... The post Mobile Screen: भूल कर भी फोन साफ़ करते हुए न करें ये काम, जानिए appeared first on Fast Newz 24.
 
Mobile Screen: भूल कर भी फोन साफ़ करते हुए न करें ये काम, जानिए

Mobile Screen: हम सभी फोन का इस्तेमाल करते है. आज के टाइम पे फोन का इस्तेमाल इतना हो गया है कि यदि एक दिन फोन न मिले तो जिंदगी आधी अधूरी लगने लग जाती है.

फोन का इस्तेमाल हम दिनभर करते हैं, और यही वजह है कि ये गंदा भी जल्दी-जल्दी होने लगता है. फोन तो हमेशा हमारे साथ रहता है, लेकिन इसे साफ करने का ध्यान बहुत कम लोगों को रहता होगा.

इसके साथ ही आपको बता दें कि जब कभी भी फोन (Mobile Screen) साफ करना होता तो आमतौर पर हम उसे पहने हुए कपड़े पर ही रगड़ लेते हैं.

लेकिन बहुत लोग जानते है कि अगर इसे सही तरीके से न साफ किया जाए तो बड़ा नुकसान हो सकता है. आइए जानते हैं कि फोन को कैसे साफ किया जाना चाहिए..

अब घर बैठे इस तरह करें Passport में बदलाव, जानिए

कैसा होना चाहिए कपड़ा:
आपको बता दें कि स्मार्टफोन या टैब की टचस्क्रीन को साफ करने के लिए हमेशा माइक्रोफाइबर कपड़े का ही इस्तेमाल करना चाहिए. ये काफी सॉफ्ट होता है और इससे स्क्रीन पर स्क्रैच नहीं आती. इसमें साधारण कपड़े के मुकाबले काफी मुलायम रेशे होते हैं.

मात्र 199 रुपये का है ये छोटू सा पंखा, बिना बिजली के करता है काम, गर्मी में फौरन सूखा देगा पसीना

Point वाली चीज़ों से फोन को रखें दूर: कई बार लोग घर में पड़ी हुई टूथपिक, पिन जैसी नुकीली चीजों का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन की गंदगी को साफ करते हैं.

खासतौर पर ये चीज़ें लोग जैक में डालते हैं. लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन डैमेज हो सकता है या पूरी तरह से खराब हो सकता है इसलिए इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

फोन स्क्रीन की सफाई कैसे करना सही: जब आप स्क्रीन की सफाई कर रहे हो तो याद रखे कि कपड़े को स्क्रीन पर नीचे से ऊपर या ऊपर से नीचे की तरफ साफ न करें.

साथ ही ऐसा करने से स्क्रीन में नमी जाने का खतरा भी बना रहता है. कपड़े को स्क्रीन के ऊपर गोल-गोल घुमाकर साफ करें तो अच्छा होगा और स्क्रीन को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

लिक्विड यूज़ करते समय सावधानियां:

कभी भी वाटर बेस्ड लिक्विड क्लीनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनसे स्क्रीन डैमेज हो सकती है और आपका स्मार्टफोन पूरी तरह से खराब हो सकता है. कभी भी स्क्रीन को साफ करने के लिए हार्ड केमिकल और पानी का प्रयोग न करें इसके लिए हो सके तो बाजार में मौजूद टेस्टेड लिक्विड क्लीनर को ही खरीदें.

The post Mobile Screen: भूल कर भी फोन साफ़ करते हुए न करें ये काम, जानिए appeared first on Fast Newz 24.