Fast Newz 24

Google Ban 36 Apps : गूगल ने यूजर्स का डेटा चोरी करने वाली 36 Apps को किया बैन, कहीं आपके फोन मे तो नहीं…

Google Ban 36 Apps : गूगल ने Play Store से 36 Android Apps को डिलीट कर... The post Google Ban 36 Apps : गूगल ने यूजर्स का डेटा चोरी करने वाली 36 Apps को किया बैन, कहीं आपके फोन मे तो नहीं… appeared first on Fast Newz 24.
 
Google Ban 36 Apps : गूगल ने यूजर्स का डेटा चोरी करने वाली 36 Apps को किया बैन, कहीं आपके फोन मे तो नहीं…

Google Ban 36 Apps : गूगल ने Play Store से 36 Android Apps को डिलीट कर दिया है। इन खतरनाक ऐप्स को सबसे पहले McAfee द्वारा पकड़ा गया था। McAfee Research Team ने इन ऐप्स को लेकर कहा कि ये एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बड़ा खतरा हैं क्योंकि ये ऐप्स फोन में मौजूद डेटा से छेड़छाड़ कर रहे हैं। अब गूगल ने मैकेफी की रिपोर्ट पर गंभीरता से एक्शन लिया है। ऐसे में आपको भी अब ऐसा ही एक्शन लेना चाहिए। अगर आपके भी फोन में इनमें से कोई ऐप मौजूद है, तो उसे बिना देर किये हटा दें।

McAfee Report में दावा है कि उसकी टीम ने एक सॉफ्टवेयर लाइब्रेरी ‘Goldoson’ की खोज की है। इसके बारे में मैकेफी का कहना है कि यह फोन पर इंस्टॉल किये गए एप्लिकेशन की लिस्ट और आसपास के GPS स्थान सहित WiFi और Bluetooth डिवाइस की जानकारी की हिस्ट्री इकट्ठा कर सकता है। इसके साथ ही, ये ऐप लाइब्रेरी यूजर्स की परमिशन के बिना ओपन पेज पर विज्ञापनों पर क्लिक कर फ्रॉड कर सकती है।

WhatsApp Accounts Ban : व्हाट्सअप ने 28 दिनों मे भारत मे बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट

खबरों के अनुसार, McAfee ने इस थर्ड-पार्टी खतरनाक लाइब्रेरी वाले 60 से  ज्यादा ऐप्स का पता लगाया है, और इन्हें One Store और Google Play ऐप से 100 मिलियन से ज्यादा बार Download किया गया है। वहीं, Google ने इन 60 में से 36 ऐप्स को बैन (Google Ban 36 Apps) कर दिया है और अन्य ऐप्स को अपडेट कर दिया है। बैन किये गए कई ऐप प्ले स्टोर पर दिखाई नहीं देंगे, लेकिन जो यूजर्स पहले से फोन में डाउनलोड कर चुके हैं, उन्हें सलाह है कि वे ऐप का Latest Version अपडेट करें या उन्हें हटा दें। इससे Android Phone पर खतरा हो सकता है।

The post Google Ban 36 Apps : गूगल ने यूजर्स का डेटा चोरी करने वाली 36 Apps को किया बैन, कहीं आपके फोन मे तो नहीं… appeared first on Fast Newz 24.