Fast Newz 24

Electric Water Heater को लेकर सरकार का फरमान, 1 जनवरी 2023 से होंगे बंद

Electric Water Heater Ban: सर्दियां शुरु होते ही ज्यादातर लोगों ने वॉटर हीटर (Water Heater)... The post Electric Water Heater को लेकर सरकार का फरमान, 1 जनवरी 2023 से होंगे बंद appeared first on Fast Newz 24.
 
Electric Water Heater को लेकर सरकार का फरमान, 1 जनवरी 2023 से होंगे बंद

Electric Water Heater Ban: सर्दियां शुरु होते ही ज्यादातर लोगों ने वॉटर हीटर (Water Heater) का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया होगा. लेकिन अगर आपके पास अभी तक वॉटर हीटर नहीं है और आप खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अब इसकी कोई जरूरत नहीं है.

दरअसल आपके लिए एक जरूरी खबर है जिसके तहत ऊर्जा मंत्रालय (Ministry of Energy) ने एक नोटिफिकेशन जारी की है जिसमें कहा गया है कि 1 जनवरी 2023से नियम लागू होगा कि जो भी वॉटर हीटर 1 स्टार रेटिंग के साथ आते हैं वो वैध नहीं होंगे.

Sovereign Gold Bond Scheme: मोदी सरकार लेकर आ रही तोहफा, खरीद सकते हैं सस्ता सोना

बता दें कि सरकार ने जो नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है उसमें एक टेबल दी गई है. जिसमें उन वॉटर हीटर्स की जानकारी दी गई है जो स्टार रेटिंग प्लान के साथ आते हैं. ये वैधता 1जनवरी 2023 से 31 दिसंबर 2025 तक होगी.

इसके अलावा जिन इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर (Electric Water Heater) में कम स्टोरेज होती है वो वैध नहीं होंगे. जो वॉटर हीटर 6लीटर से 200लीटर की स्टोरेज के साथ आते हैं और जिनकी रेटिंग 1स्टार है उन्हें बंद कर दिया जाएगा. सरकार के नोटिफिकेशन के अनुसार इस तरह की स्टोरेज जिन इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर में होती है उन्हें अपग्रेड होने की जरूरत है.

वैसे आपको बता दें कि ये खबर उन लोगों के लिए तो जरूरी है जो अपने लिए नया वॉटर हीटर और इलेक्ट्रिक हीटर खरीदने की सोच रहे हैं.अब उनको खरीदने की जरूरत नहीं है.

The post Electric Water Heater को लेकर सरकार का फरमान, 1 जनवरी 2023 से होंगे बंद appeared first on Fast Newz 24.