Fast Newz 24

जल्द लाॅन्च होगी Hero मोटोकाॅर्प की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए

Hero: देश में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में... The post जल्द लाॅन्च होगी Hero मोटोकाॅर्प की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए appeared first on Fast Newz 24.
 
जल्द लाॅन्च होगी Hero मोटोकाॅर्प की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए

Hero: देश में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कंपनियां नए तरह के इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने के प्रयास में लगी हैं।

हाल में देश के सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अमेरिकी कंपनी जीरो मोटरसाइकिल (Zero Motorcycle) के साथ साझेदारी में प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक विकसित करने की घोषणा की है।

हाल ही में दोनों कंपनियों ने करार के तहत इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किया है।

इस समझौते के तहत जीरो मोटरसाइकिल वाहनों को विकसित करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करेगी, जबकि हीरो मोटोकॉर्प की जिम्मेदारी वाहनों के निर्माण, सोर्सिंग और मार्केटिंग की होगी।

Google ने शुरू की छंटनी, इन लोगों पर पड़ेगा असर

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प के एक बोर्ड ने सितंबर 2022 में, जीरो मोटरसाइकिल में 60 मिलियन अमरीकी डालर (491 करोड़ रुपये) तक के इक्विटी निवेश को मंजूरी दी थी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक सह-विकसित उत्पादन को लॉन्च करने की समयसीमा के बारे में जानकारी साझा नहीं की है।

हीरो मोटरसाइकिल्स (Hero) की बात करें, तो कंपनी पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की विस्तृत रेंज की बिक्री कर रही है। कंपनी की मोटरसाइकिल रेंज में रोडस्टर, स्पोर्ट्स टूरर और एडवेंचर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शामिल हैं।

हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 (Vida V1) की डिलीवरी शुरू की है। कंपनी ने बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में अपने पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का संचालन भी शुरू कर दिया है। कंपनी के इन तीन शहरों में सार्वजनिक उपयोग के लिए लगभग 300 चार्जिंग पॉइंट हैं।

हीरो मोटोकॉर्प ने इस सप्ताह की शुरुआत में सुपर स्प्लेंडर बाइक का एक्सटेक वेरिएंट लॉन्च किया है। नई सुपर स्प्लेंडर एक्सटेक को 83,368 रुपये की एक्स-शोरूम (दिल्ली) कीमत पर लाया गया है। हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि इस बाइक को युवा ग्राहकों की मांग के अनुसार अपडेट किया गया है। कंपनी इस बाइक में सुविधा के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स दे रही है।

The post जल्द लाॅन्च होगी Hero मोटोकाॅर्प की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए appeared first on Fast Newz 24.