Fast Newz 24

IBM Corp ने 3900 लोगों को नौकरी से निकाला, कंपनी ने इसे बताई वजह

IBM Corp ने बुधवार को संपत्ति विनिवेश के हिस्से के रूप में 3,900 लोगों की... The post IBM Corp ने 3900 लोगों को नौकरी से निकाला, कंपनी ने इसे बताई वजह appeared first on Fast Newz 24.
 
IBM Corp ने 3900 लोगों को नौकरी से निकाला, कंपनी ने इसे बताई वजह

IBM Corp ने बुधवार को संपत्ति विनिवेश के हिस्से के रूप में 3,900 लोगों की छंटनी (IBM Layoffs) कर दी है और इसकी वजह बताते हुए आईबीएम ने कहा कि उसने अपनी परामर्श सेवाओं की मांग में कमी के कारण चौथी तिमाही में फ्लैट राजस्व अर्जित किया।

बिग ब्लू ने अपने Hybrid-Cloud पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2021 के अंत में अपने बड़े और पिछड़े प्रबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर व्यवसाय को छोड़ दिया है, जिसे अब किंड्रिल कहा जाता है, जहां यह ग्राहकों को अपने स्वयं के डेटा केंद्रों और पट्टे पर कंप्यूटिंग संसाधनों का संयोजन स्थापित करने में मदद करता है। इसने अपने Healthcare data and Analytics व्यवसाय को अपने AI व्यवसाय वाटसन हेल्थ से भी विभाजित किया है।

IBM ने कहा कि परिणामी छंटनी जनवरी-मार्च की अवधि में 300 मिलियन डॉलर (2446 करोड़ रुपए) चार्ज का कारण बन सकती है, लेकिन कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी, जेम्स कवानुघ ने बुधवार को रॉयटर्स को बताया कि आईबीएम फोकस क्षेत्रों में भर्ती करना जारी रखेगी। पिछले 2 से 2-1/2 वर्षों में कई अन्य लोगों के विपरीत जो दसियों और हजारों लोगों को काम पर रख रहे थे। Digitalisation, एआई स्वचालन का लाभ उठा रहे हैं, जो दक्षता को बढ़ाता है, लेकिन हम Client Facing Research के लिए काम पर रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Pathan Review: क्या फिल्म मे किया गया चेंज, दर्शकों ने बताया, जानिए

बता दें कि कंपनी निरंतर मुद्रा की शर्तों पर मध्य-एकल अंकों में वार्षिक राजस्व वृद्धि (annual revenue growth) का भी अनुमान लगाती है, जो पिछले साल रिपोर्ट किए गए 12% से कमजोर है, क्योंकि व्यवसायों को डिजिटाइज़ करने के लिए महामारी की अगुवाई वाली मांग ने बढ़ती मंदी के कारण ग्राहकों द्वारा सतर्क खर्च को रास्ता दिया है।

IBM Layoffs: आईबीएम ने अक्टूबर महीने में पश्चिमी यूरोप में नई बुकिंग में नरमी दिखाई, जबकि Peer Accenture PLC ने भी अपने परामर्श व्यवसाय में कमजोरी देखी। नवंबर में Cognizant Technology Solutions Corp। ने कॉन्ट्रैक्ट्स में पुलबैक के कारण अपने 2022 के पूर्वानुमान में कटौती की। फिर भी, कवनुघ ने कहा कि कंपनी क्लाउड खर्च के मामले में अपने परामर्श व्यवसाय को विकसित होते हुए देख रही है। Amazon।com के AWS और Microsoft के Azure जैसे भागीदारों के साथ सेवाएं स्थापित करने के लिए 2022 में इसके सौदे पर हस्ताक्षर दोगुने हो गए।

The post IBM Corp ने 3900 लोगों को नौकरी से निकाला, कंपनी ने इसे बताई वजह appeared first on Fast Newz 24.