Fast Newz 24

Normal vs Tubeless tire: जानिए कौन सा टायर है आपकी गाड़ी के लिए सही

Normal vs Tubeless tire: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्यूब वाले टायर में... The post Normal vs Tubeless tire: जानिए कौन सा टायर है आपकी गाड़ी के लिए सही appeared first on Fast Newz 24.
 
Normal vs Tubeless tire: जानिए कौन सा टायर है आपकी गाड़ी के लिए सही

Normal vs Tubeless tire: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्यूब वाले टायर में टायर के अंदर एक ट्यूब रहती है जिसमें हवा भरी जाती है।

इसके साथ ही बता दें कि ट्यूबलैस टायर सीधा पहिये के रिम से चिपका होता है।  ये बात ट्यूबलैस टायर को अधिक सुरक्षित बनाती है।

सुरक्षा- ट्यूब वाले टायर में अगर पंचर हुआ तो हवा तेजी से निकलती है।  अगर गाड़ी तेज स्पीड में हो तो बैलेंस बिगड़ने की आशंका बहुत अधिक होती है।  ट्यूबलैस टायर में पंचर होने पर भी हवा बहुत धीरे रिसती है और गाड़ी का बैलेंस बिलकुल नहीं बिगड़ता है।  

Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है यामाहा की ये 350cc बाइक

संतुलन- ट्यूब नहीं होने के कारण ट्यूबलैस टायर काफी हल्के होते हैं।  इन्हें स्टीयर करना ट्यूब वाले टायर के मुकाबले काफी आसान होता है।  

माइलेज- ट्यूबलैस टायर (Normal vs Tubeless Tire) हल्के होते हैं, इनमें से हवा निकलने का खतरा भी कम होता है।  इसके अलावा इन्हें जमीन से फ्रिक्शन भी कम मिलता है जिसकी वजह से ये आसानी से आगे बढ़ते हैं और गाड़ी का माइलेज बेहतर करते हैं।  

मेंटेनेंस- अगर ट्यूबलेस टायर पंचर होता है तो बिना किसी झंझट के इसका पंचर लग जाता है।  वहीं, पुराने ट्यूब वाले टायर में ट्यूब को पहिये से बाहर निकालकर पंचर खोजना और फिर लगाना पड़ता है।  

The post Normal vs Tubeless tire: जानिए कौन सा टायर है आपकी गाड़ी के लिए सही appeared first on Fast Newz 24.