Fast Newz 24

LPG Price Today: गैस सिलेन्डर के दामों मे लगातार दूसरे महीने राहत, जानिए आपके शहर मे कितने हुए रसोई गैस के दाम

LPG Price Today: घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) के दाम में लगातार दूसरे महीने... The post LPG Price Today: गैस सिलेन्डर के दामों मे लगातार दूसरे महीने राहत, जानिए आपके शहर मे कितने हुए रसोई गैस के दाम appeared first on Fast Newz 24.
 
LPG Price Today: गैस सिलेन्डर के दामों मे लगातार दूसरे महीने राहत, जानिए आपके शहर मे कितने हुए रसोई गैस के दाम

LPG Price Today: घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) के दाम में लगातार दूसरे महीने बड़ी राहत मिली है। बता दें की घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को तो नहीं मिला है, जो दाम देश के चारों महानगरों के लोगों ने पिछले महीने चुकाए थे, वो ही मई के महीने में भी देने होंगे।

मार्च के महीने में आखिरी बार डोमेस्टिक गैस सिलेन्डर के दाम में बदलाव देखने को मिला था। तब पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेन्डर के दाम में 50 रुपये का इजाफा कर दिया था। वहीं दूसरी ओर कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम में गिरावट देखने को मिली है। यह लगातार दूसरा महीना है​ कि कर्मशियल गैस सिलेंडर के दाम कम किए गए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर आपको घरेलू गैस सिलेंडर के दाम कितने चुकाने होंगे।

Commercial LPG Price Today:

देश के चारों महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम (Commercial LPG Cylinder Price) में कटौती देखने की गयी है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 171 रुपये कम किए गए हैं। इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1856.50 रुपये, कोलकाता में 1960.50 रुपये और मुंबई में 1807.50 रुपये हो गए हैं। चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 171 रुपये की गिरावट की गयी है। जिसके बाद ये अपप्को 2021.50 रुपये मे मिलेगा।

Indian Ocean Region मे चीन की बड़ी मौजूदगी, भारतीय नौसेना रख रही पैनी नजर: नौसेना प्रमुख

घरेलू रसोई गैस के दाम की बात करें तो लगातार दूसरे महीने कोई बदलाव नहीं हुआ है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस के दाम 1103 रुपये हो गए हैं। कोलकाता में एलपीजी के दाम 1129 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में घरेलू गैस की कीमत 1102.50 रुपये चुकानी होगी। चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1118 रुपये देनी होगी। मार्च के महीने में आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये का इजाफा देखने को मिलार् था। ये बदलाव भी एलपीजी सिलेंडर में महीनों के बाद देखने को मिला था। जानकारों की मानें तो आने वाले महीनों में एलपीजी के दाम में कटौती देखने को मिल सकती है।

The post LPG Price Today: गैस सिलेन्डर के दामों मे लगातार दूसरे महीने राहत, जानिए आपके शहर मे कितने हुए रसोई गैस के दाम appeared first on Fast Newz 24.