Fast Newz 24

Mobile Hacked Signs: इन संकेतों से पता लगा सकते है की कहीं आपका मोबाइल हैक तो नहीं किया जा रहा?

Mobile Hacked Signs: जब हैकर (Hacker) आपके फोन में एंट्री करते हैं यानी फोन को... The post Mobile Hacked Signs: इन संकेतों से पता लगा सकते है की कहीं आपका मोबाइल हैक तो नहीं किया जा रहा? appeared first on Fast Newz 24.
 
Mobile Hacked Signs: इन संकेतों से पता लगा सकते है की कहीं आपका मोबाइल हैक तो नहीं किया जा रहा?

Mobile Hacked Signs: जब हैकर (Hacker) आपके फोन में एंट्री करते हैं यानी फोन को हैक (Mobile hack) करते है तो फोन में कुछ संकेत (Signs) मिलते हैं. इन संकेतों को पहचानकर आप आसानी से हैकिंग (Smartphone Hacking) का पता लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे पता चलेगा कि आपका फोन हैक हुआ है या नहीं. (Your Mobile is Hacked or not)(Mobile Hacked Signs)

फोन की बैटरी और सेंसर से पता चलता है
Hacking का एक संकेत यह भी हो सकता है कि आपके फोन में Malware या Fraud App होने पर आपके मोबाइल की बैटरी तेजी से खत्म (Mobile Battery low) होने लगती है. फोन की बैटरी सामान्य स्थिति के मुकाबले तेजी (Mobile Battery Fastly low) से खत्म होगी क्योंकि ये ऐप्स screen off होने पर भी काम करते रहते हैं और आपका डेटा चोरी कर रहे होते हैं (Data Theft). वहीं कुछ मामलों में मोबाइल के सेंसर (Mobile Sensor) बार-बार डिटेक्ट होने लगते हैं. यह भी मोबाइल हैक होने का ही एक संकेत है.

अचानक मोबाइल का स्लो या हैंग होना (Suddenly Mobile working Slow or Hang)
फोन में मैलवेयर (Malware Virus) होने पर कई बार ऐसा होता है कि आपका फोन जो कल तक अच्छा चल रहा था वो अचानक से स्लो (Slow) हो जाए. ऐसे स्थिति में यूजर्स (Smartphone Users) कहते हैं कि उनका स्मार्टफोन हैंग (Smartphone Hang) हो रहा है, लेकिन ऐसा सिर्फ हैंग होने से नहीं बल्कि हैक (Sign of Hack) होने से भी होता है. बार-बार मोबाइल की स्क्रीन का फ्रीज (Mobile Screen Freeze) होना और फोन का क्रैश हो जाना भी हैकिंग के सामान्य संकेत हैं.

Vande Bharat Production: वंदे भारत ट्रेन के निर्माण कार्य बेहद धीमा, 35 का लक्ष्य लेकिन केवल 8 ही तैयार

ऑनलाइन अकाउंट्स लॉगइन के मैसेज आना (Online Account Login Massege)
अगर आपको बार-बार अकाउंट लॉगइन (Account Login) के कई मैसेज आ रहे हों तो भी आपका फोन हैकिंग (Phone Hacking) का शिकार हो सकता है. ऐसे में आप तुरंत अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स (Social Media Accounts) को चेक करें. अगर आपको किसी संदिग्ध लॉगइन की जानकारी मिले तो समझ लीजिए कि किसी ने फोन हैक (Phone Hack) कर लिया है.

Strange Calling or Masseges
कई बार हैकर्स, यूजर्स के मोबाइल को ट्रोजन मैसेज (Trojan message) के जरिए ट्रैप करते हैं. इसके अलावा हैकर्स आपके किसी करीबी के फोन को भी हैक कर सकते हैं, जिससे आपका डेटा चुरा सके. इसलिए किसी भी एसएमएस में आने वाले लिंक पर सोच समझ कर क्लिक करें.

The post Mobile Hacked Signs: इन संकेतों से पता लगा सकते है की कहीं आपका मोबाइल हैक तो नहीं किया जा रहा? appeared first on Fast Newz 24.