Fast Newz 24

इतने ग्राहकों को मिल चुकी Tata की Electric Tiago

Electric Tiago: आपको बता दें कि टाटा मोटर्स को नई टिआगो ईवी भारतीय मार्केट में... The post इतने ग्राहकों को मिल चुकी Tata की Electric Tiago appeared first on Fast Newz 24.
 
इतने ग्राहकों को मिल चुकी Tata की Electric Tiago

Electric Tiago: आपको बता दें कि टाटा मोटर्स को नई टिआगो ईवी भारतीय मार्केट में लॉन्च हुए अभी 4 महीने भी पूरी नहीं हुए हैं और साथ ही कंपनी ने इसके 10,000 ग्राहकों को कार की डिलीवरी दे दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि नई टिआगो ईवी देश की सबसे तेजी से 10,000 बुकिंग पूरी करने वाली कार भी बनी थी, बुकिंग शुरू होने के 24 घंटे में ही 10,000 ग्राहकों ने इसे बुक कर लिया था।

दिसंबर 2022 ततक कंपनी को 20,000 बुकिंग्स हासिल हो गई थीं। टाटा टिआगो (Electric Tiago) ईवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये है जो बड़े बैटरी पैक वाले वर्जन के लिए 10.99 लाख तक जाती है।

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी ये दो खतरनाक मोटरसाईकिल, मचा देगी तहलका

सिंगल चार्ज में 315 किमी तक रेंज

टाटा मोटर्स का कहना है कि 24 किलोवाट-आवर बैटरी पैक को ग्राहकों की डिमांड के बाद प्राथमिकता से तैयार किया जा रहा है।

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि कार के साथ कंपनी ने 19.2 किलोवाट-आवर बैटरी पैक भी दिया है जो सिंगल चार्ज में 250 किमी तक रेंज देता है, हालांकि ग्राहकों को 315 किमी प्रति चार्ज वाला बैटरी पैक पसंद आ रहा है।

इसे घर में या फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। डीसी फास्ट चार्जर से ये कार 57 मिनट में 10-80 फीसदी चार्ज हो जाती है।

6 सेकंड से कम में 60 किमी/घंटा

टाटा मोटर्स ने टिआगो ईवी के अगले हिस्से में ईवी ग्रिल लगाई है जो दिखने में खूबसूरत है, इसके अलावा केबिन में लैदरेट अपहोल्स्ट्री दी गई है।

टिआगो ईवी में 4 ड्राइविंग मोड्स मिले हैं जिससे ये इलेक्ट्रिक हैचबैक स्पोर्ट मोड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है।

इलेक्ट्रिक हैचबैक को किफायती जरूर बनाया गया है लेकिन इसके फीचर्स में कोई कमी नहीं आई है। यहां स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी मिली है।

हार्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर्स

इस कार के अगले हिस्से में जोरदार कॉस्मैटिक बदलाव दिए गए हैं जिससे पहली झलक में ही आप जान जाते हैं कि ये टिआगो ईवी है।

टाटा ने नई ईवी के इंटीरियर को भी बहुत आकर्षक बनाया है। यहां ग्राहकों को गियर नॉब नहीं मिलेगा और पैडल भी सिर्फ ब्रेकिंग और एक्सेलरेशन के लिए है।

टाटा ने टिआगो ईवी में 8 स्पीकर्स दिए हैं और कार के केबिन में सहूलियत के लिए हार्मन का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

The post इतने ग्राहकों को मिल चुकी Tata की Electric Tiago appeared first on Fast Newz 24.