Fast Newz 24

Tesla Layoffs: टेसला करने जा रही और लोगों की छटनी, नयी नौकरियों पर लगी रोक

एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla में छंटनी की एक और लहर... The post Tesla Layoffs: टेसला करने जा रही और लोगों की छटनी, नयी नौकरियों पर लगी रोक appeared first on Fast Newz 24.
 
Tesla Layoffs: टेसला करने जा रही और लोगों की छटनी, नयी नौकरियों पर लगी रोक

एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla में छंटनी की एक और लहर आ सकती है। खबर है कि कंपनी बड़े पैमाने पर लोगों को निकालने (Tesla Layoffs) जा रही है। इतना ही नहीं हाल फिलहाल में कंपनी में कोई नई भर्ती भी नहीं होने जा रही है, यानी कि हायरिंग एक्टिविटीज (Hiring Activities) पर भी रोक रहेगी।

रॉयटर्स ने इलेक्ट्रेक के हवाले से खबर दी है कि अगली तिमाही में टेस्ला में बड़े स्तर पर लोगों की नौकरी जा (Tesla Layoffs) सकती है। इसके अलावा कंपनी नई भर्तियों पर भी रोक लगाने जा रही है। हालांकि कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

टेस्ला से लोगों को निकाले जाने की ये खबर ऐसे समय आई है, जब टेस्ला के इंवेस्टर्स ने एलन मस्क के ट्विटर को मैनेज करने में जाया जा रहे समय को लेकर चिंता व्यक्त की है। एलन मस्क ने अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा था। तब से वह लगातार ट्विटर की पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं, और इसे नए सिरे से मैनेज करने में अपना काफी वक्त दे रहे हैं।

उनके इस काम को लेकर टेस्ला के निवेशकों ने चिंता व्यक्त की है। हाल में एलन मस्क ने Twitter के Chief पद से इस्तीफा देने के लिए एक ऑनलाइन पोल भी किया था। इसमें अधिकतर लोगों ने उनके ट्विटर चीफ के पद से हट जाने की वकालत की है।

Google for India: UPI और आधार की सफलता को लेकर दुनिया भारत से सीखे-सुदर पिचाई

टेस्ला के निवेशकों की इस समय सबसे बड़ी चिंता उसके शेयर कीमतों में लगातार आ रही गिरावट है। इस साल की शुरुआत से अब तक टेस्ला के शेयर (Tesla Share Price) 66 प्रतिशत गिर चुके हैं। साल 2022 की शुरुआत में इसका शेयर भाव 400 डॉलर पर था जो अब घटकर महज 137 डॉलर के करीब रह गया है। टेस्ला के शेयर भाव में नरमी की वजह से एलन मस्क की संपत्ति (Elon Musk Net Worth) में भी काफी गिरावट आई है।

टेस्ला में हाल-फिलहाल में कुछ लोगों की छंटनी हुई है। वहीं एलन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के बाद वहां पर भी कई लोगों को नौकरी से निकाला है। जबकि अमेजन ने अपनी वर्कफोर्स में 10,000 लोगों की कमी की है। जून 2022 में एलन मस्क ने ऐलान किया था कि आने वाले तीन महीनों में टेस्ला अपनी वर्कफोर्स को 10 प्रतिशत तक कम करेगी।

The post Tesla Layoffs: टेसला करने जा रही और लोगों की छटनी, नयी नौकरियों पर लगी रोक appeared first on Fast Newz 24.