Fast Newz 24

Mahindra Thar का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसका रेट

Mahindra Thar 2WD: महिंद्रा ने थार टू व्हील ड्राइव (Mahindra Thar 2WD) लॉन्च कर दी... The post Mahindra Thar का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसका रेट appeared first on Fast Newz 24.
 
Mahindra Thar का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसका रेट

Mahindra Thar 2WD: महिंद्रा ने थार टू व्हील ड्राइव (Mahindra Thar 2WD) लॉन्च कर दी गई है. इसकी कीमत नए 1.5-लीटर डीजल वैरिएंट के लिए 9.99 लाख रुपये है, जबकि 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल AT की कीमत 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Mahindra Thar 2WD Engine Power: 4WD गियर की अनुपस्थिति के साथ, Mahindra ने Thar 2WD पर एक छोटा 1.5-लीटर डीजल इंजन भी पेश किया है. इसमें वही चार-सिलेंडर यूनिट वाला यूनिट मिलता है जो XUV300 में मिलता है और 117hp की पावर जनरेट करता है. छोटे 1.5-लीटर डीजल इंजन, में 4 मीटर लंबाई के साथ थार को अपने बड़े इंजन की तुलना में कम एक्साइज ब्रैकेट में मदद मिलती है.

Auto Expo 2023 मे नहीं दिखाई देंगी ये कारें, इन कंपनियों ने क्यों बनाई दूरी?

2डब्ल्यूडी 1.5 डीजल के साथ 6-स्पीड Manual Gearbox के साथ आता है. यानि थार Diesel automatic खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहकों को अधिक महंगी थार 4WD के साथ जाना होगा जो कि बड़े 2.2-लीटर इंजन के साथ आता है.

थार 2WD पर दूसरा पावरट्रेन वही 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल में है जो थार 4WD पर काम करता है. यह इंजन केवल 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है और इसमें मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं मिलता है.

Interior Exterior: देखने में, 4×4 बैज के अलावा थार 2WD और 4WD दोनों एक दूसरे के समान दिखते हैं. महिंद्रा ने थार पर दो नए बाहरी Colour विकल्प भी पेश किए हैं – ब्लेजिंग ब्रोंज, जो एक्सयूवी300 पर भी उपलब्ध है, और Everest White के बारे में बहुत पूछताछ की गई है. इसके अलावा, 2WD थार केवल हार्ड-टॉप विकल्प के साथ मिलेगी. अंदर की तरफ, थार 2WD को 4WD वर्जन पर 4×4 चयनकर्ता के स्थान पर एक क्यूबी होल मिलता है. इसके अलावा, थार 2डब्ल्यूडी में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन मिलता है, जिसे स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के दरवाजे के बीच कंट्रोल पैनल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. थार में हाल ही में -ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक/अनलॉक – कंट्रोल पैनल से सेंटर कंसोल पर रिपोजिशन किए गए हैं.

इनके अलावा थार पर बाकी सब कुछ पहले जैसा ही है. यह एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, रियर-व्यू मिरर, क्रूज़ कंट्रोल और LED डे-टाइम रनिंग लैंप (DRLs) से लैस है.

Thar 2WD उनके लिए है जो थार चाह रखते हैं लेकिन इसे ऑफ-रोड में ले जाने के लिए ज्यादा उत्सुक नहीं हैं. SUV का अभी तक कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन अधिक महंगा थार 4WD फोर्स गोरखा और आगामी मारुति जिम्नी को टक्कर देता है, जो 2023 के मध्य तक बिक्री पर जाएगा.

The post Mahindra Thar का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसका रेट appeared first on Fast Newz 24.