Fast Newz 24

Hero की इन 5 दोपहिया मॉडल्स की जल्द होने वाली है लॉन्चिंग

Hero: हीरो मोटोकॉर्प देश में अपने प्रॉडक्ट्स के पोर्टफोलियो में अपडेट और विस्तार करने की... The post Hero की इन 5 दोपहिया मॉडल्स की जल्द होने वाली है लॉन्चिंग appeared first on Fast Newz 24.
 
Hero की इन 5 दोपहिया मॉडल्स की जल्द होने वाली है लॉन्चिंग

Hero: हीरो मोटोकॉर्प देश में अपने प्रॉडक्ट्स के पोर्टफोलियो में अपडेट और विस्तार करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि कंपनी अगले 2-3 महीनों में कम से कम 5 मॉडल्स को देश में पेश करने वाली है।

इसमें कुछ नए और कुछ अपडेटेड बाइक/स्कूटर मॉडल्स शामिल होंगे। कंपनी ने अभी तक इन वाहनों के डिटेल्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

आने वाले नए मॉडल्स में नई 210cc हीरो करिज्मा, अपडेटेड Xtreme 160R, पैशन प्लस, ग्लैमर और एक नया 125cc स्कूटर शामिल हो सकता है। आइए जानते हैं क्या होगी इन वाहनों की खासियत।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर

हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में हीरो (Hero) करिज्मा एक्सएमआर 210 को ट्रेडमार्क कराया है जो कंपनी की प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड का न्यू जेनरेशन वर्जन होगा।

इसमें अधिक पॉवरफुल इंजन देखने को मिल सकता है। यह बाइक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें एक नया 210cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 20bhp की पॉवर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Breaking News: हिंदू छात्र टॉर्चर के शिकार, तिलक लगाने पर भी करते हैं ये काम

इसमें एक नया 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। इसमें मूल सिल्हूट के साथ Xtreme 200S से कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स लिए जा सकते हैं।

2023 हीरो एक्सट्रीम 160आर

नई अपडेटेड एक्सट्रीम 160R की फिलहाल टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। इसके जल्द ही लॉन्च होने की संभावना है। इस बाइक में मौजूदा टेलिस्कोपिक यूनिट के स्थान पर अपसाइड-डाउन फोर्क्स मिलेंगे। हालांकि इसके डिजाइन, फीचर्स और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

इसमें 163cc, एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग जारी रहेगा जो 15bhp और 14Nm का आऊटपुट जेनरेट करता है। इसकी कीमत पहले से अधिक हो सकती है।

हीरो पैशन प्लस, ग्लैमर और एक स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प अपनी रिपोर्टों से पता चलता है कि दोपहिया निर्माता हीरो पैशन प्लस को 100cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ फिर से लॉन्च कर सकती है। साथ ही इसी तरह हीरो ग्लैमर को भी अपडेट किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी एक नए 125cc स्कूटर को भी लॉन्च करेगी।

होंडा एक्टिवा 125 से होगा मुकाबला

हीरो के नए 125 सीसी स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 से होगा, जिसमें एक 124।7cc का बीएस 6 इंजन मिलता है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर भी है।

The post Hero की इन 5 दोपहिया मॉडल्स की जल्द होने वाली है लॉन्चिंग appeared first on Fast Newz 24.