Fast Newz 24

Android 14 मे मिलेंगे ये Amazing Technology Features, गूगल ने डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज किया

Google ने Android 14 का नया डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज (Developers Preview) कर दिया है। यह... The post Android 14 मे मिलेंगे ये Amazing Technology Features, गूगल ने डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज किया appeared first on Fast Newz 24.
 
Android 14 मे मिलेंगे ये Amazing Technology Features, गूगल ने डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज किया

Google ने Android 14 का नया डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज (Developers Preview) कर दिया है। यह कंपनी का दूसरा डेवलपर्स प्रीव्यू है, जिसमें कई New and Amazing Features देखने को मिल रहे हैं। New Update Android 14 बेहतर Privacy, Security और Performance के साथ आ रहा है।

इस एण्ड्रोयड 14 अपडेट में कंपनी ने टैबलेट और फोल्डेबल डिवाइसेस के एक्सपीरियंस को रिफाइन करने की कोशिश भी की है। मार्च में आए Android 14 developers preview के बाद अप्रैल में कंपनी पहला Beta रिलीज कर सकती है, जो अगले तीन महीने तक चलने वाला है। इन सब के बाद कंपनी Android 14 Stable रिलीज करेगी। 

Android 14 New Amazing Technology Features

Android 14 के डेवलपर्स प्रीव्यू 2 में प्राइवेसी के लिहाज से एक विशेष फीचर जोड़ा गया है। इसमें यूजर्स किसी App को चुनिंदा Photos-Videos का एक्सेस दे सकते हैं। अभी तक किसी ऐप को फोटो और वीडियो का एक्सेस देने पर सभी फोटोज व वीडियो का एक्सेस मिल जाता है, लेकिन New Android Version में ऐसा नहीं हो सकेगा।

Developers Preview में यूजर्स को Selected Videos-Photos, सभी फोटो-वीडियोज और नो-एक्सेस का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा क्रेडेंशियल मैनेजर में भी बदलाव किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स पास-की के जरिए साइन-इन कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स को बेहतर UI देखने को मिल पाएगा।

Anurag Thakur ने BBC की पत्रकारिता की आजादी पर उठाए कई सवाल, ट्वीट कर साधा निशाना, जानिए क्या कहा?

नए डेवलपर्स प्रीव्यू में BEst Android Memory Management System जोड़ा गया है, जो बैकग्राउंड ऐप की आसानी से काम करने में मदद करेगा। इसके अलावा रीजन बेस्ड प्रीफ्रेंस भी देखने को मिलेंग। यानी अगर आप भारत में रहते हैं, यहां Temperature सेल्सियस में दिखेगा, जबकि यूरोप वालों को टेम्परेचर फारेनहाइट में दिखेगा। 

दरअसल, Google भैया किसी भी Android Version का फाइनल वर्जन रिलीज करने से पहले Developers Preview और Beta Version लॉन्च करता है। ये अपडेट्स सामान्य यूजर्स के लिए नहीं होते है बल्कि डेवलपर्स और टेस्टर्स के लिए ही होते हैं, जो नए Android वर्जन के फीचर्स को टेस्ट कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल सिर्फ ऐप डेवलपर्स को ही करना चाहिए, जिससे वे नए अपडेट के साथ ही अपने ऐप्स को भी अपडेट (Apps Update) रख सकें। 

The post Android 14 मे मिलेंगे ये Amazing Technology Features, गूगल ने डेवलपर्स प्रीव्यू रिलीज किया appeared first on Fast Newz 24.