Fast Newz 24

Auto Expo 2023 मे नहीं दिखाई देंगी ये कारें, इन कंपनियों ने क्यों बनाई दूरी?

तीन साल बाद होने जा रहे Auto Expo 2023 की पूरी तैयारी हो चुकी है.... The post Auto Expo 2023 मे नहीं दिखाई देंगी ये कारें, इन कंपनियों ने क्यों बनाई दूरी? appeared first on Fast Newz 24.
 
Auto Expo 2023 मे नहीं दिखाई देंगी ये कारें, इन कंपनियों ने क्यों बनाई दूरी?

तीन साल बाद होने जा रहे Auto Expo 2023 की पूरी तैयारी हो चुकी है. हर दो साल बाद होने वाले वाहनों (Vehicles) के सबसे बड़े इवेंट्स पर भी कोविड महामारी की मार पड़ी थी.

Auto Expo 2023: यही वजह था कि 2022 में इसका आयोजन नहीं हो सकता था. हालांकि इस बार भी वाहन प्रेमियों (Vehicle Lovers) को कुछ बड़े ब्रांड देखने को नहीं मिलेंगे. कुछ प्रमुख और बड़ी वाहन कंपनियां ‘Auto Expo’ में पार्टिसिपेट नहीं कर रही हैं. बता दें कि 11-12 जनवरी से ‘प्रेस डेज’ के साथ Auto Expo की शुरुआत हो रही है और आम लोगों के लिए यह 13 से 18 जनवरी तक खुला रहेगा. आइए जानते हैं इन मेले में कौन सी कंपनियां हिस्सा नहीं ले रही हैं..

Auto Expo 2023: करीब तीन साल बाद होने जा रहे इस प्रदर्शनी में महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra), Skoda, Volkswagen और Nissan जैसी कंपनियां नहीं आएंगी. इसके साथ लक्जरी वाहन कंपनियां मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू (BMW) और ऑडी (Audi) भी दिखाई नहीं देंगी. वहीं, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर जैसी कंपनियां इस प्रदर्शनी में ‘फ्लेक्स फ्यूल’ प्रोटोटाइप वाहनों के प्रदर्शन तक ही खुद को सीमित रख रही हैं.

Coimbatore Airport पर पकड़ा गया 2.05 करोड़ रुपये का सोना, एक व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

प्रमुख कंपनियां Motor Show से दूरी क्यों बना रही है, इसका कारण नहीं बताया गया है लेकिन Mercedez Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ की तरफ से जो जानकारी दी गई है, उसमें उन्होंने कहा कि, ‘वैसे तो हम काफी साल से इस शो का हिस्सा बनते आ रहे हैं. हमने यह भी देखा है कि इस तरह के एक्सपो में आने वाले कस्टमर्स की दिलचस्पी हमारे जैसे लक्जरी ब्रांड में कम ही रहती है. इसी वजह से हमने पार्टिसिपेट न करने का फैसला लिया है. हम अलग तरीके से अपने कस्टमर्स से कनेक्ट रहेंगे.’

The post Auto Expo 2023 मे नहीं दिखाई देंगी ये कारें, इन कंपनियों ने क्यों बनाई दूरी? appeared first on Fast Newz 24.