Fast Newz 24

Walt Disney: एनीमेशन की दुनिया के इस जादूगर ने जीते हैं अब तक के सबसे ज्यादा Oscar Award, कोई आस पास भी नहीं है

Oscar 2023: ऑस्कर के अवार्ड को आर्ट की फील्ड का सबसे बड़ा सम्मान कहा जाता है।... The post Walt Disney: एनीमेशन की दुनिया के इस जादूगर ने जीते हैं अब तक के सबसे ज्यादा Oscar Award, कोई आस पास भी नहीं है appeared first on Fast Newz 24.
 
Walt Disney: एनीमेशन की दुनिया के इस जादूगर ने जीते हैं अब तक के सबसे ज्यादा Oscar Award, कोई आस पास भी नहीं है

Oscar 2023: ऑस्कर के अवार्ड को आर्ट की फील्ड का सबसे बड़ा सम्मान कहा जाता है। ये अवॉर्ड कोई नहीं गंवाना चाहता। एक बार भी अगर किसी को ये अवॉर्ड मिल जाए तो उसके करियर को सफल माना जाता है। क्या आपको पता है कि जहां एक तरफ India जैसे बड़े देश की झोली में एक भी Oscar नहीं है वहीं दूसरी तरफ एक शख्स ऐसा भी है जो 20 Oscar Award अकेले ही जीत चुका है। हम बात कर रहे हैं महान Animation Film Producer Walt Disney की।

Walt Disney Oscar Awards: वॉल्ट डिज्नी को एनिमेशन की दुनिया का बेताज बादशाह कहा जाता है। उन्होंने अपने कॉर्टून्स (Cartoons) के जरिए यंग जनरेशन का खूब एंटरटेनमेंट (Entertainment) किया है। वे दुनिया के पहले ऐसे शख्स हैं जिन्हें 6 अलग-अलग कैटेगिरीज के लिए नॉमिनेट किया गया था। अपने करियर में एनीमेशन मेकर वाल्ट ने इतना सराहनीय काम किया है कि उन्हें कुल 59 नॉमिनेशन्स मिले जिनमें से उन्हें 22 में जीत मिल चुकी है। इसके अलावा उन्हें 4 Honorary Award भी मिले। इस लिहाज से देखा जाए तो वॉल्ट डिज्नी को उनके करियर में कुल 26 Oscar Awards मिले हैं जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) है।

Poonam Pandey Birthday: खुशमिजाज रहने वाली पूनम पांडे ने अपने जीवन मे झेले हैं इतने दुख की जानकार हैरान हो जाएंगे

अपील टू रिजन नामक न्यूजपेपर के फ्रंट पेज पर रयान वॉल्कर की ड्रॉइंग कॉपी करते थे। Cartoon Animation का उन्हें इतना शौक था कि इसके लिए वे अपनी पढ़ाई दाव पर लगाते थे। उन्होंने कार्टूनिंग की अलग-अलग विद्याओं में 6 साल तक ट्रेनिंग ली और ये उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ ही किया। इस दौरान उनके ग्रेड पर भी बुरा असर देखने को मिला और उनके नंबर पूअर आने लगे। लेकिन कार्टूनिंग के प्रति उनकी डेडिकेशन हमेशा वैसी ही रही।

Oscar 2023: हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ अवार्ड शो को प्रेसेंट करेंगी Deepika Padukone

Walt Disney को श्रेय जाता है कार्टून की दुनिया का सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो ‘Tom & Jerry’ देने के लिए। इस शो को दुनियाभर में लोकप्रियता मिली। पहले इसका नाम ‘Mortimer Mouse रखा गया था लेकिन डिज्नी की वाइफ ने Micky Mouse Name Suggest किया जो इतिहास बन चुका है।

The post Walt Disney: एनीमेशन की दुनिया के इस जादूगर ने जीते हैं अब तक के सबसे ज्यादा Oscar Award, कोई आस पास भी नहीं है appeared first on Fast Newz 24.