Fast Newz 24

WhatsApp Accounts Ban : व्हाट्सअप ने 28 दिनों मे भारत मे बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट

WhatsApp Accounts Ban : पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp ने भारत में February में 45 लाख... The post WhatsApp Accounts Ban : व्हाट्सअप ने 28 दिनों मे भारत मे बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट appeared first on Fast Newz 24.
 
WhatsApp Accounts Ban : व्हाट्सअप ने 28 दिनों मे भारत मे बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट

WhatsApp Accounts Ban : पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp ने भारत में February में 45 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध (Ban) लगाया है। ये पिछले महीने में व्हाट्सएप द्वारा बैन गए अकाउंट्स के नंबर से कहीं ज्यादा है। WhatsApp Report के अनुसार, कंपनी ने जनवरी में 29 लाख व्हाट्सअप अकाउंट बैन किए हैं।

इससे पहले दिसंबर में 36 लाख और नवंबर में 37 लाख अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया था। कंपनी हर महीने अपनी यूजर सेफ्टी रिपोर्ट (WhatsApp Safety Report) को जारी करती है, जिसमें WhatsApp को मिली शिकायतों की डीटेल्स के साथ-साथ उन पर की गई कार्रवाई का भी ब्यौरा दिया होता है।

फरवरी के महीने में व्हाट्सअप इंडिया ने रिकॉर्ड 45 लाख से अधिक अकाउंट किए बैन

व्हाट्सएप इंडिया ने नए IT Rule 2021 के अनुपालन में फरवरी में भारत में रिकॉर्ड 45 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध ( WhatsApp Accounts Ban )लगा दिया था, कंपनी ने शनिवार को कहा, WhatsApp ने फरवरी के महीने में 45 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 1 फरवरी, 2023, से 28 फरवरी, 2023 के बीच 45,97,400 WhatsApp अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इनमें से 12,98,000 अकाउंट को एक्टिव रूप से बैन कर दिया गया था।

Bank Holidays April: आज रहेंगे सभी बैंक बंद, इस महीने 15 दिन बैंक रहेंगे बंद, यहाँ देखे Holiday List

फरवरी में कंपनी को मिली 2,800 से ज्यादा शिकायत मिलीं

व्हात्सप्प रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी के दौरान कंपनी को 2,804 शिकायत मिली, जिसमें से 504 अकाउंट्स पर कार्रवाई की गई। इन रिपोर्ट्स में 2,548 रिपोर्ट ‘बैन अपील’ की गयी हैं, जबकि बाकी अकाउंट सपोर्ट, प्रोडक्ट सपोर्ट और सेफ्टी को लेकर की गयी थी। रिपोर्ट में WhatsApp ने कहा, “हम प्राप्त सभी शिकायतों का जवाब देते हैं सिवाय उन मामलों को छोड़कर जहां शिकायत को पिछले टिकट के डुप्लिकेट के रूप में समझा जाता है। एक खाते पर ‘कार्रवाई’ की जाती है, जब किसी खाते पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है या पहले से प्रतिबंधित खाते को बहाल कर दिया जाता है।”

The post WhatsApp Accounts Ban : व्हाट्सअप ने 28 दिनों मे भारत मे बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट appeared first on Fast Newz 24.