Fast Newz 24

चार गुना स्पीड में चलेगा Wifi, ऐसी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड देखकर चकरा जाएगा सिर

Wifi: आज के समय में वाईफाई खरीद कर उसे लगवा ना और इस्तेमाल करना थोड़ा... The post चार गुना स्पीड में चलेगा Wifi, ऐसी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड देखकर चकरा जाएगा सिर appeared first on Fast Newz 24.
 
चार गुना स्पीड में चलेगा Wifi, ऐसी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड देखकर चकरा जाएगा सिर

Wifi: आज के समय में वाईफाई खरीद कर उसे लगवा ना और इस्तेमाल करना थोड़ा महंगा हो गया है. अगर आप कोई वाईफाई कनेक्शन लेते हैं तो इसके लिए आपको ₹2000 से लेकर ₹4000 तक का खर्च आता है.

इसके बाद आपको प्लान चुनना होता है और हर महीने उस प्लान को रिचार्ज करवाना पड़ता है तब आपके घर में इंटरनेट चलता है.

हालांकि कई बार आपने देखा होगा कि महीने के कुछ दिन इंटरनेट (Wifi) इतना स्लो चलता है कि इस पर आप नॉर्मल वीडियो भी नहीं देख सकते हैं.

ऐसा किस वजह से होता है इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन जब भी यह समस्या होती है उस दौरान आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं और आप अगर दफ्तर का काम कर रहे हैं तब तो दिक्कत और भी ज्यादा बढ़ जाती है.

Gold Price: सोने की रेट में फ‍िर तेजी, इतना महंगा हुआ सोना

ऐसा इसलिए है क्योंकि दफ्तर का काम करते समय अगर बीच में इंटरनेट बंद हो जाए तो दफ्तर के काम में रुकावट आती है. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्लो हो चुके वाईफाई की इंटरनेट स्पीड को 4 गुना तक बढ़ा सकते हैं.

वाईफाई की लोकेशन चेंज करके

इस बात की काफी संभावना रहती है कि आपने वाईफाई की लोकेशन को सही नहीं रखा होता है. दरअसल वाईफाई से अच्छी इंटरनेट स्पीड मिले इस बात के लिए जरूरी होता है कि वाईफाई राउटर की लोकेशन सही हो.

अगर आपने खराब लोकेशन पर अपने वाईफाई राउटर को लगाया होता है तो इससे भी इंटरनेट स्पीड काफी ज्यादा प्रभावित होती है और आपको इंटरनेट संबंधी अपना कोई भी काम करने में काफी समस्या होती है.

अगर आप बेहतरीन लोकेशन की बात करें तो घर का बीच वाला एरिया जो सबसे ज्यादा खुला होता है वहां पर थोड़ी ऊंचाई पर आप अगर अपने वाईफाई(Wifi) राउटर को लगा दे तो पूरे घर में अच्छी इंटरनेट कवरेज मिलती है. इस तरीके से आप इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते हैं.

ऑप्टिमाइजेशन भी है जरूरी

कई वाईफाई सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनियां अपने वाईफाई कनेक्शन के साथ ऐप भी ऑफर करती हैं. दरअसल वाईफाई कनेक्शन अगर स्लो चल रहा होता है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल करके इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

आपको बता दें कि एयरटेल अपनी फाइबर सर्विस में जो ऐप ऑफर करती है उसमें ऑप्टिमाइजेशन का ऑप्शन होता है और आप इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके अपने वाईफाई राउटर के इंटरनेट स्पीड को काफी ज्यादा बढ़ा सकते हैं.

The post चार गुना स्पीड में चलेगा Wifi, ऐसी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड देखकर चकरा जाएगा सिर appeared first on Fast Newz 24.