Fast Newz 24

YouTube करेगा केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स की छुट्टी, फ्री मे देख सकेंगे शो और मूवीज

OTT के बाद केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स का कारोबार इसी तरह धीमा चल रहा था.... The post YouTube करेगा केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स की छुट्टी, फ्री मे देख सकेंगे शो और मूवीज appeared first on Fast Newz 24.
 
YouTube करेगा केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स की छुट्टी, फ्री मे देख सकेंगे शो और मूवीज

OTT के बाद केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स का कारोबार इसी तरह धीमा चल रहा था. Youtube अब एक नई सर्विस (New Service) लेकर आ रहा है, जिसमें केबल टीवी और सेट-टॉप बॉक्स के Favourite Tv Shows और Web Shows, Youtube पर ही free में देखे जा सकेंगे. ऐसे में आने वाले दिनों में यूट्यूब की नई सर्विस (youtube new service) केबल टीवी और सेट-टॉप बॉक्स को पीछे छोड़ सकती है.

Microsoft आज थमाएगी कर्मचारियों को छंटनी के लेटर, इतने हजार कर्मचारी होंगे बाहर

रिपोर्ट के मुताबिक YouTube की तरफ से एक नई सर्विस की टेस्टिंग की जा रही है. जिसमें यूजर्स Free TV Channels, TV Shows और Movies देख सकेंगे. बता दें कि यह एड सपोर्टेड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस होगी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यूट्यूब विज्ञापनों (YouTube Ads)के जरिए मोटी कमाई करेगा. यूट्यूब की इस सर्विस के लिए किसी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. ऐसे में यूजर्स टीवी चैनल्स फ्री में देख सकेंगे. हालांकि इसके लिए आपको विज्ञापन देखना पड़ सकता है. बता दें कि आज भी यूट्यूब पर विज्ञापन जारी किए जाते हैं. लेकिन YouTube प्रीमियम सेवा विज्ञापन मुक्त है. इसके लिए प्रति माह 129 रुपये चार्ज किया जाता है.

इससे पहले 4K रिजॉल्यूशन वीडियो देखने की सुविधा यूट्यूब पर रोल आउट की जा चुकी है. साथ ही इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है. इस बदलाव के बाद यूट्यूब जूमिंग की अनुमति देता है. YouTube को Netflix, Amazon Prime, Disney Hotstar जैसे OTT ऐप्स से कड़ी चुनौती मिल रही थी. ऐसे में नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स के सामने बने रहने के लिए यूट्यूब अपने कंटेंट में टीवी चैनल्स और टीवी शोज और वीडियोज को शामिल कर रहा है.

The post YouTube करेगा केबल टीवी और सेट-टॉप-बॉक्स की छुट्टी, फ्री मे देख सकेंगे शो और मूवीज appeared first on Fast Newz 24.